वर्ल्ड कप में भारत की शानदार जीत, अब न्यूज़ीलैण्ड के साथ अगले मैच का इंतज़ार !

वर्ल्ड कप में भारत की शानदार जीत, अब न्यूज़ीलैण्ड के साथ अगले मैच का इंतज़ार !
Spread the love

वर्ल्ड कप में भारत की दूसरी शानदार जीत हुई. वर्ल्‍ड कप 2019 में विराट कोहली के नेतृत्‍व में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड कप की सबसे बेहतरीन टीम माने जाने वाली टीम ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराया. विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 352 रन बनाए और फिर कंगारुओं को 50 वें ओवर की आखिरी गेंद पर 316 रन पर समेट दिया. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक जड़ा. धवन ने 109 गेंद की पारी में 16 चौके जड़े और शिखर मैन ऑफ़ दी मैच रहे. कंगारुओं के खिलाफ भारत के तीन बल्लेबाज़ों ने अर्ध शतक लगाए. कोहली ने तीसरे नंबर पर हार्दिक पंड्या को भेजा और हार्दिक पंड्या ने भी अपनी आतिशी पारी खेलकर मात्र 27 गेंदो में 48 रन जड़ दिए. साथ ही विराट कोहली ने भी शानदार पारी खेलकर 77 गेंदों में 82 रन बनाये.

अब भारत का अगला मैच 13 तारीख को न्यूज़ीलैण्ड के साथ होने वाला है. न्यूज़ीलैण्ड वर्ल्ड कप में अपने तीनो मैच जीता है और स्कोर बोर्ड में टॉप पर है. हालाँकि भारत भी अपने दो में से दो मैच जीता है अब देखना यह होगा कि 13 जून को भारत के साथ होने वाला मैच कितना रोमांचक होता है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED