इंदौर कलेक्टर का मिशन RIVER, जानिये किस पर है कलेक्टर की नज़र…

इंदौर कलेक्टर का मिशन RIVER, जानिये किस पर है कलेक्टर की नज़र…
Spread the love

इंदौर कलेक्टर का मिशन कान्ह और सरस्वती नदी, जानिये किस पर है कलेक्टर की नज़र…

इंदौर, एमपी न्यूज़ डेस्क, इंदौर जिले के प्रशासनिक मुखिया कलेक्टर निशांत वरवड़े ने अब अगले 60 दिनों के लिए एक विशेष कार्ययोजना तैयार की है। कलेक्टर ने कान्ह नदी और सरस्वती नदी की सफाई के लिए एक पॉयलेट प्रोजेक्ट भी बनाया है जिस पर प्रशासनिक अफसरों ने अम्ल भी शुरू कर दिया है। इस पॉयलेट प्रोजेक्ट के लिए कलेक्टर निशान वरवड़े ने एडीएम निधि निवेदिता को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

गौरतलब है कि सरकार के कई विभाग नदी सफाई अभियान को लेकर मुस्तैद हैं, लिहाजा कलेक्टर किसी भी सूरत में इंदौर जिले को इस मामले में अव्वल बनाना चाहते है और इसी के लिए उन्होंने एक्शन प्लान बनाकर काम भी शुरू कर दिया है। नदी सफाई अभियान के पहले चरण में नदी की गार निकाली जायेगी और साथ ही श्रमदान कर सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों को इससे जोड़ा जाएगा।

सौन्दर्यीयकरण के कमा के साथ-साथ नदी का सीमांकन भी होगा ताकि कहीं कोई अतिक्रमण ना हो सके इस पर भी निगरानी होगी। नदी के आसपास यदि अतिक्रमण पाए जाते हैं तो उन्हें तत्काल हटाया भी जाएगा।

INDORE-COLLECTOR

कलेक्टर निशांत वरवड़े ने इसे लेकर कागजी निर्देश भी जारी कर दिए हैं, जबकि नदी के संरक्षण के लिए वृक्षारोपण भी होगा। गौरतलब है कि NGT यानी नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की भी निगाहें इस पर टिकी हैं लिहाजा अब नदी सफाई अभियान को लेकर इंदौर जिला प्रशासन ख़ासा सक्रिय नज़र आ रहा है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED