रास के उल्लास में गुलाबी रंग पर थिरका इंदौर!

रास के उल्लास में गुलाबी रंग पर थिरका इंदौर!
Spread the love

इंदौर :-नवरात्री की पांचवी रात अभय प्रशाल में गुलाबी रंगत बिखेर रही थी। मुंबई से आए म्यूजिकल ग्रुप बीट मेकर्स ने जैसे ही फ्यूजन का तड़का लगाते हुए गीत गाना शुरू किया माहौल और भी खुशनुमा हो गया। गीत बेशक पारंपरिक थे , लेकिन इसे इस तरह से प्रस्तुत किया गए मानो वह रास उल्लास के लिए ही बनाया गया हो। अभय प्रशाल में गरबा महोत्सव की पांचवीं रात अंधेरी-उजाली नहीं, बल्कि गुलाबी थी।

अभय प्रशाल में जारी ‘रास उल्लास’ गरबा महोत्सव की यह रात भी बेहद खूबसूरत थी।
यूं तो सभी प्रतिभागी गुलाबी कलर थीम के अनुसार आए थे, लेकिन इस कलर थीम के साथ अपनी पहचान बनाते हुए किसी ने सामाजिक सरोकार से जुड़ा संदेश दिया तो किसी ने ‘डिफरेंट गेटअप” की बात को ध्यान में रखते हुए प्रस्तुति दी और दर्शकों के साथ निर्णायकों का ध्यान भी अपनी ओर आकर्षित कर ही लिया। कलर थीम का असर दर्शकों में भी दिखा।

गुरुवार को स्कंद माता को नमन करते हुए शुरू हुए देवी आराधना के उत्सव में ‘तू काली ने कल्याणी रे मां, खेल खेल रे भवानी मां, आभ मां उगयो छे चांदलो ने आज रासला नी रमजे ढोल, कृष्ण भगवान हाल्या, रंगलो जाम्यो कालिंदीनी घाट, रंग ताड़ी सहित ठेठ गुजराती गीत पेश किए गए तो मारवाड़ी और हिंदी गीतों पर भी गरबा प्रभिगियों को रास रचाने का खूबसूरत बहाना दिया। वही सबसे बेस्ट प्रतिभागियों को प्राइस भी दिए गए|

बीट मेकर्स ग्रुप के धर्मेंद्र वसंत के संगीत संयोजन में रिद्धि काकड, श्रुति देसाई, पीयूष पंड्या, निश्चय चौहान, अनीता और मीनाक्षी ने एक से बढ़कर एक गीत पेश किए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED