देश के साफ शहर की आबोहवा में फैला जहर, सैकड़ों लोग आए चपेट में !

Spread the love

इंदौर : देश के सबसे साफ शहर इंदौर के भागीरथपुरा क्षेत्र में बुधवार की सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब लोग सुबह सोकर उठे और उनकी आंखों में जलन होने लगी और पानी बहने लगा….लोग समझ पाते इससे पहले लोगों को उलटी की शिकायत भी होने लगी..दरअसल क्षेत्र के नाले में कोई जहरीला केमिलक फेंकने की वजह से यह स्थिति बनी है.. केमिकल की बदबू से नाले के आस-पास रहने वाले लोगों की हालत खराब है..सभी लोग कपड़ा बांधकर घर से बाहर निकल रहे हैं….इस घटना ने शहर के स्वच्छता अभियान की भी पोल खोलकर रख दी है। घटना के बाद से इलाके के लोगों में आक्रोश फैल गया। केमिकल की गंध से नवजात बच्चों और बुजुर्गों की हालत सबसे ज्यादा खराब हो गई..

मामले की खबर लगते ही क्षेत्रीय विधायक सुदर्शन गुप्ता तत्काल मौके पर पहुंचे और शासन और प्रशासन को शिकायत की..विधायक गुप्ता ने तत्काल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को घटना की जानकारी दी..उधर आनन फानन में कलेक्टर निशांत वरवड़े और निगम कमिश्नर सहित प्रशासनिक अमला भी भी मौके पर पहुंचा…निगम की टीम ने ताबड़तोड़ तरीके से नाले में परीक्षण शुरू किया..वही कलेक्टर निशांत वरवड़े ने कहा कि केमिकल पीड़ित रहवासियों की आँखों की जांच के लिए शिविर लगाया जाएगा…साथ ही उक्त मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी

घटना के बाद इलाके के लोगों में आक्रोश का माहौल है..भीड़ ने क्षेत्रीय पार्षद पति को भी घेर लिया था.. एहतियात के तौर पर परदेशीपुरा पुल से लेकर भागीरथपुरा चौकी तक पुलिस बल तैनात कर दिया गया है… स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर है..विधायक सुदर्शन गुप्ता ने बताया कि रात में कोई केमिकल से भरा टैंकर खली करके गया जिसकी वजह से गंध फैलते ही लोगों को परेशानी होने लगी..करीब सैकड़ों लोगों को परेशानी हुई है..

कुल मिलाकर इंदौर की फिजाओं में जहरीली हवा ने न सिर्फ दहशत का माहौल पैदा कर दिया बल्कि देश के सबसे साफ शहर इंदौर में इस तरह से जहरीला केमिकल फेंकना कई तरह के सवाल खड़े करता है..बहरहाल जाँच टीमें तफ्तीश में जुट गई है अब देखना होगा कि सच्चाई क्या निकलती है,..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED