मध्यप्रप्रदेश में लागू होगा इंदौर मॅाडल !

Spread the love

मध्यप्रदेश – पूरे मध्यप्रदेश में अब इंदौर मॉडल लागु किया जाएगा..जी हाँ नगरीय नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह इंदौर मॉडल की तर्ज पर पूरे प्रदेश को धुल मुक्त बनाने के लिए कवायद कर रहे है..

लोकसभा चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार में नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन ने जनता के सामने 70 दिन में 83 वचन पूरे करने का हिसाब पेश किया..

इस दौरान उन्होंने राजधानी भोपाल में 1995 के मास्टर प्लान के स्थान पर नया मास्टर प्लान अक्टूबर-नवंबर में लाने का दावा किया है। साथ ही कहा कि बड़ी झील के कैचमेंट एरिया का मास्टर प्लान में विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा। मास्टर प्लान पर जियोग्राफिक इन्फॉर्मेशन सिस्टम से काम किया जा रहा है।

वही जयवर्धन ने इंदौर के लगातार तीसरी बार देश का सबसे साफ शहर बनने पर मप्र में श्इंदौर मॉडलष् लागू करने की बात भी कही।
इंदौर की खान नदी का सौंदर्यीकरण भी किया जा रहा है। यहां पाथवे और पार्किंग स्थल विकसित किए जा रहे हैं।

सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल में उज्जैन के महाकाल मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 100 करोड़ रुपए भी दिए हैं।

जयवर्धन सिंह ने पत्रकारों के सामने स्वीकार किया कि प्रदेश के 328 शहरों में सीवेज नेटवर्क नहीं है। अभी 34 शहरों में अमृत योजना के तहत सीवेज नेटवर्क बिछाया जा रहा है। कुछ अन्य शहरों में भी सीवेज नेटवर्क का अलग-अलग काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी शहरों को धूलमुक्त करने की योजना पर भी काम चल रहा है। इसी तरह प्रधानमंत्री आवास योजना में अफोर्डेबल हाउसिंग योजना के लिए बनाए आवास आधे-अधूरे पड़े हैं। इसकी समीक्षा की जा रही है।

कुल मिलाकर स्वच्छता में लगातार तीसरी बार देश में अपना नाम रोशन करने इंदौर मॉडल जल्द ही पूरे प्रदेश में लागु किया जाएगा….

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED