पुलिस स्मृति दिवस पर गृहमंत्री बाला बच्चन से सांसद शंकर लालवानी ने की ये मांग !

पुलिस स्मृति दिवस पर गृहमंत्री बाला बच्चन से सांसद शंकर लालवानी ने की ये मांग !
Spread the love

एंकर- इंदौर के 15वीं वाहिनी परेड ग्राउण्ड शहीद स्मारक पर पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया.. इस दौरान गृहमंत्री बाला बच्चन, सांसद शंकर लालवानी, ADG वरुण कपूर सहित पुलिस जवानों ने शहीदों पुलिसकर्मियों को सलामी दी और श्रद्धांजलि अर्पित की..

देशभर में 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। इसी कड़ी में इंदौर के 15वीं वाहिनी परेड ग्राउण्ड शहीद स्मारक पर स्मृति दिवस का आयोजन किया गया…दरअसल 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के हॉट स्प्रिंग में देश की सुरक्षा की प्रथम पंक्ति में तैनात केरिपुबल के एक छोटे से गश्ती दल पर चीनी सेना द्वारा भारी संख्या में घात लगाकर हमला किया गया था। इस लड़ाई में 10 केरिपुबल के रण बांकुरो ने सर्वोच्च बलिदान दिया था। जिसके बाद हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है,,इंदौर में आयोजित हुए कार्यक्रम में प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन मुख्य अतिति रहे जिन्होंने शहीद जवानों को सलामी दी…

इस दौरान इंदौर के पुलिस जवानों ने पारम्परिक परेड कर अमर ज्योति पर श्रद्धांजलि अर्पित की..इस दौरान गृहमंत्री बाला बच्चन ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि पूरी प्रदेश सरकार अमर शहीदों के परिवारों के साथ है..

वही इंदौर सांसद शंकर लालवानी भी कार्यक्रम में पहुंचे जिन्होंने शहीद हुए जवानों की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए.. सांसद लालवानी ने कहा कि इंदौर विकास प्राधिकरण ने शहीद पार्क बनाया था जिसे अगर पुलिस विभाग गृहमंत्रलय लेता है तो शहर के लिए बड़ी उपलब्धि रहेगी…

कुल मिलाकर चीन के हमले में शहीद हुए पुलिस जवान आज भी देश के लोगों के दिल में ज़िंदा है और हर साल 21 अक्टूबर को उनकी बहद्दुरी को पूजा जाता है..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED