अब इंदौर बनेगा तनाव मुक्त

अब इंदौर बनेगा तनाव मुक्त
Spread the love

इंदौर। इंदौर के खेल प्रशाल में तीन दिवसीय ध्यानोत्सव की शुरुआत हुई.. इस दौरान संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी…एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र सहित तमाम पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयों ने ध्यान किया। वही इंदौर को तनाव मुक्त करने की मुहीम भी शुरू की।
ये नजारा है इंदौर के खेल प्रशाल का जहां इंदौर प्रशासनिक महकमे के कप्तान कमिश्नर आकाश त्रिपाठी और पुलिस महकमे की कप्तान एसपी रूचिवर्धन मिश्र ध्यान की मुद्रा में बैठे है। दरअसल
ध्यान के फायदों को समाज के सभी वर्गों के लोगों तक पहुंचाने के लिए हार्टफुलनेस संस्था द्वारा तीन दिवसीय ध्यानोत्सव अभियान शुरू हुआ। जिसके पहले दिन इंदौर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयों ने ध्यान किया। इस दौरान ध्यान के फायदों को भी लोगों को बताया।
यह अभियान 19 जुलाई से शुरू होगा जो तीन दिन तक जारी रहेगा। अभय प्रशाल में प्रतिदिन सुबह 8 से 9 सरकारी विभागों के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए और शाम को 7.30 से 8.30 बजे तक सभी के लिए निशुल्क ध्यान सत्र होगा। इस आयोजन के बारे में एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र बताती हैं कि मन की स्वच्छता के लिए यह शिविर आयोजित किया जा रहा है। लोगों को स्ट्रेस फ्री रहने के लिए ध्यान जरुरी है।
वही संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी ने कहा कि आज करे दौर में ध्यान के बिना काम करना मुश्किल है। अंतर्मन के प्रदूषण को ख़त्म करने के लिए ध्यान करना जरुरी है।
19 जुलाई को ‘प्राणाहुति के साथ हृदय पर ध्यान-तनाव प्रबंधन’, 20 जुलाई को ‘आंतरिक निर्मलीकरण-स्वच्छ एवं संतुलित मन’ और 21 जुलाई को ‘प्रार्थना-हृदय की दिव्यता से जुड़ना’ विषय के बारे में बताया जाएगा। कुल मिलाकर तनाव से मुक्ति ध्यान का एक बहुत ही स्वाभाविक परिणाम है, जो आज की भागदौड़भरी जीवनशैली में आवश्यक है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED