छेड़छाड़ करने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस तैयार कर रही 50 हजार ‘मर्दानी’

छेड़छाड़ करने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस तैयार कर रही 50 हजार ‘मर्दानी’
Spread the love

इंदौर : देश और प्रदेश में बढ़ रही छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटनाओं को देखते हुए इंदौर पुलिस शहर की बेटियों को मर्दानी बना रही है…छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस महिला आत्मरक्षा को लेकर एक अभियान शुरू किया है जिसमे मार्शल आर्ट में ट्रेंड युवाओं की टीम महिलाओं को न सिर्फ सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देेगी, बल्कि राह चलते छेड़छाड़ करने, पान की गुमटियों, सार्वजनिक स्थानों पर घूरने वाले मनचलों और नशेड़ी बदमाशों से निपटने के आधुनिक और सामान्य रूप से भीड़ जुटाने के तरीके भी बताए जाएंगे….इस तरह बेटियों को ट्रेंड कर ‘मर्दानी’ बनाया जाएगा..पुलिस ने इसकी शुरुआत विजय नगर के सत्य साईं स्कूल से की जहां छात्राओं को अपराध के प्रति जागरूक किया और करीब तीन हजार छात्राओं को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी गई…

इस दौरान पुलिस अधीक्षक पूर्व इंदौर अवधेश गोस्वामी ने स्कूली छात्राओं को अपराध के प्रति जागरूक किया साथ ही ये भी टिप्स दिए कि अगर किसी समय कोई अप्रिय घटना होती है तो किस तरह से सामना करना है…मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग के बाद छात्राओं में आत्मविश्वास देखा गया..

मिक्स मार्शल आर्ट एसोसिएशन की मदद से इंदौर पुलिस शहर की करीब 50 हजार से भी अधिक बेटीयों को मर्दानी बनाने का काम करेगी…. छात्राओं को सेल्फ डिफेन्स के तहत ये सिखया जाएगा की किस तरह से सुरक्षा रखनी है..शासन की हेल्प लाइन और सोशल प्लेटफार्म पर सुरक्षा के तरीके सिखाए जाएंगे..

यह अभियान सात दिन तक शहर के करीब 80 स्कूल कालेजों में चलेगा…. कुल मिलकर इस अभियान में मार्शल आर्ट ट्रेंड युवाओं की टीम छात्राओं, युवतियों और महिला संगठनों को छेड़छाड़ व ज्यादती के खिलाफ न सिर्फ मर्दानी बनाएगा , बल्कि ऐसी घटनाओं में कानूनी रूप से बदमाशों को कठोर सजा दिलाने के लिए प्रेरित भी करेगा….

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED