तनाव बना मुख्य वजह, ब्रिटिश कंपनी की पिस्टल से की आत्महत्या

तनाव बना मुख्य वजह, ब्रिटिश कंपनी की पिस्टल से की आत्महत्या
Spread the love

इंदौर : जाने माने गुरु भैय्यू महाराज का बुधवार को इंदौर में ही अंतिम संस्कार किया गया.उनकी बेटी कुहू ने उन्हें मुखाग्नि देकर अंतिम विदाई दी. भय्यू महाराज ने मंगलवार को खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली थी. जिसकी वजह पारिवारिक तनाव को बताया जा रहा है.

वहीं, इंदौर पुलिस ने पिस्टल की जाँच के बाद बताया कि महाराज जी ने वेबले स्कॉटिश पिस्टल का उपयोग किया. ब्रिटिश कंपनी की यह पिस्टल पुलिस अधिकारियों के पास पायी जाती है.पुलिस ने यह भी बताया कि भय्यू महाराज के पास हथियार रखने का लाइसेंस था जिसकी अवधि अगले साल ख़त्म होने वाली थी. उन्होंने यह लाइसेंस 2002 में बनवाया था.

केंद्रीय मंत्रियों व कुछ प्रमुख लोगों ने दी श्रद्धांजलि

भय्यू महाराज के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके सूर्योदय आश्रम में रखा गया था जहाँ उनके अनुयायियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे व अन्य कई प्रमुख लोगों ने भय्यू महाराज को श्रद्धांजलि दी.

भय्यू जी महाराज के पार्थिव शरीर को फूलों से सजा कर एक खुले ट्रक में ले जाया गया. उनके अनुयायियों ने कई जगह पर मंच बना कर उन्हें अंतिम विदाई दी.

तनाव बना आत्महत्या की वजह

भय्यू महाराज ने सुसाइड नोट में तनाव को ही आत्महत्या का कारण बताया. पता चला है कि भय्यू जी की बेटी और दूसरी पत्नी में अक्सर विवाद हुआ करते थे और दोनों एक दूसरे से नफरत करती थी. बेटी का पक्ष लेने की वजह से कई बार उनका भी डॉ आयुषी से विवाद हो जाता था. उनकी बेटी कुहू ने बताया कि पिताजी ने यह कदम डॉ आयुषी की वजह से उठाया.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED