दशहरा पर इंदौर पुलिस ने किया शस्त्र पूजन

Spread the love

दशहरे पर शस्त्र पूजने करने की परंपरा सदियों पुरानी है. इस दिन हर घर में शस्त्रों की पूजा होती है. ऐसे में हमेशा शस्त्रों के साथ रहने वाली पुलिस भी शस्त्र पूजन में पीछे नहीं है. इंदौर के डीआरपी लाइन में पुलिस अधिकारियों ने शस्त्र पूजन किया. इंदौर रेंज के एडीजी अजय कुमार शर्मा, डीआईजी हरिनारायण मित्र, एसपी ईस्ट अवधेश गोस्वामी और एसपी वेस्ट सिद्धार्थ बहुगुणा ने हवन कर शस्त्रों का पूजन किया.

शस्त्र पूजा से पहले पुलिस अधिकारीयों को परंपरागत रूप से साफा बांधा गया..परम्परा के मुताबिक दशहरे पर हर बार शस्त्रपूजन के बाद अधिकारियो द्वारा हर्ष फायर किया जाता है, लेकिन इस बार आचार संहिता लगी हुई होने के बाद पुलिस अधिकारियो ने हर्ष फायर नहीं किया…..पुलिस अधिकारियों के अनुसार विजयादशमी बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है, ऐसे में पुलिस का प्रयास है कि वह बुरा काम करने वाले, देश विरोधी ताकतों और झगड़ा करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करें. सर्वप्रथम लाइन में रखे शास्त्रों का पूजन हुआ….उसके बाद पौराणिक परम्परा का निर्वाह करते हुए कद्दू काटकर पुलिस अधिकारियों ने बलि दी..

वही एडीजी अजय शर्मा और डीआईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कहा कि चुनाव को लेकर तेयारिया पूरी कर ली गई है …आचार संहिता का उलंघन करने वाले किसी भी शख्स को नहीं बख्सा जाएगा..पुलिस का पूरा फोकस निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव के लिए है..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED