इंदौर रेलवे कर्मचारियों ने हाथ में थामी झाड़ू।

Spread the love

इंदौर रेलवे स्टेशन पर सुबह सुबह जब रेलवे कर्मचारियों को झाड़ू लगाते हुए देखता तो यात्री हैरान रह गए…लेकिन फिर मामला समझ आ गया..दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाए जाने की घोषणा की गई है….इंदौर प्रवास के दौरान एक दिन पूर्व ही उन्होंने बोहरा समाज के कार्यक्रम में इंदौर की सफाई व्यवस्था की सराहना की थी…मोदी के इसी अभियान के तहत इंदौर रेलवे स्टेशन पर सफाई अभियान चला जिसमें रेलवे के तमाम अधिकारी कर्मचारियों ने न केवल स्वच्छता बनाए रखने की प्रतिज्ञा ली बल्कि हाथों में झाड़ू थाम कर स्टेशन परिसर की साफ सफाई भी की..

रेलवे पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इंदौर में पूरे देश मे स्वछता करने की अपील की गई थी। इसी के चलते इंदौर के रेलवे स्टेशन पर एनजीओ और रेलवे अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन प्रागण में सफाई अभियान चलाया और अपने आसपास स्वच्छता बनाये रखने की शपथ भी ली। यह अभियान सतत जारी रहेगा..इस मौके पर अधिकारीयों ने स्वच्छता के स्लोगन पढ़कर सफाई का संदेश भी दिया..

कुल मिलाकर रेलवे स्टेशनपर अधिकारीयों और कर्मचारियों ने झाड़ू लगाकर जहां स्वच्छता पखवाड़ा मनाया वही आम जनता के बीच सफाई को लेकर एक बड़ा संदेश भी गया..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED