इंदौर ट्रैफिक पुलिस हुई हाईटेक, तीसरी आंख से हर हरकत होगी RECORD !

इंदौर ट्रैफिक पुलिस हुई हाईटेक, तीसरी आंख से हर हरकत होगी RECORD !
Spread the love

इंदौर – इंदौर पुलिस अब विदेश की तर्ज पर ट्रैफिक सुरक्षा के मद्देनजर नए कदम उठा रही है। इंदौर ट्रैफिक पुलिस को अब बॉडी वॉर्न कैमरे से लैस कर दिया गया है। जिसकी मदद से अब ट्रैफिक पुलिस के साथ या उनके द्वारा की गई कोई भी हरकत कैमरे में कैद हो जाएगी। इसकी मॉनिटरिंग कंट्रोल रूम से की जाएगी। यदि कोई भी व्यक्ति किसी प्रकार की अभद्रता या मारपीट करता है तो उसकी पूरी रिकॉर्डिंग कंट्रोल रूम तक पहुंचेगी इंदौर पुलिस को मुख्यालय से 50 बॉडी वॉर्न कैमरे मिले दिए गए हैं।

जिनका इस्तेमाल ट्रैफिक पुलिस द्वारा शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि जो भी पुलिसकर्मी इसका इस्तेमाल करेगा उसकी लोकेशन भी कंट्रोल रूम पर ट्रैक की जाएगी। वही आला अधिकारी देख सकेंगे यदि इसमें कोई दोषी पुलिसकर्मी भी रहेगा तो आला अधिकारी आसानी से कार्रवाई कर सकते हैं..सिस्टम की खासियत है कि इसकी रिकॉर्डिंग कोई भी डिलीट नहीं कर सकता है. इसके आधार पर जो कार्रवाई होगी वह निष्पक्ष रहेगी।
वहीं ट्रैफिक के एक्सपर्ट का भी कहना है कि पिछले दिनों जिस तरह से विवाद सामने आए थे। उन विवादों को देखते हुए ही ट्रैफिक पुलिस ने इस उपकरण का उपयोग लिया है। उपकरण का उपयोग करने से जो विवाद सामने आते थे उनमें आसानी से कार्रवाई की जा सकती है। आपको बता दें कि इंदौर प्रदेश की राजनीती का अखाडा होने के साथ – साथ आर्थिक गतिविधियों का केंद्र भी है। चेकिंग के दौरान यहां कई बार रसूखदार पुलिस से अभद्रता करते हुए भी पाए गए तो कई मामलों में पुलिस पर भी गंभीर आरोप लगे हैं। ऐसे में बॉडी वॉर्न कैमरा काफी कारगर साबित होंगे। ऐसा जानकारों का मानना है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED