झाबुआ में जयस के शक्ति प्रदर्शन से कांग्रेस में खलबली, MLA हीरा अलावा में किया बड़ा ऐलान!

झाबुआ में जयस के शक्ति प्रदर्शन से कांग्रेस में खलबली, MLA हीरा अलावा में किया बड़ा ऐलान!
Spread the love

झाबुआ – मध्य प्रदेश में कांंग्रेस और भाजपा झाबुआ विधानसभा उप चुनाव की तैयारियों में जुट गईं हैं। लेकिन दोनों ही प्रमुख दलों के लिए जय आदिवासी युवा संगठन बड़ी चुनौती बनकर उभरा है..वही रविवार को विधानसभा उप चुनाव के मद्देनजर जयस ने जिले में शक्ति प्रदर्शन किया…जिला मुख्यालय पर महापंचायत आयोजन किया गया…

झाबुआ विधानसभा पर जल्द होने वाले उपचुनाव से पहले जयस की चुनावों में इंट्री को लेकर जयस की महापंचायत आयोजित की गई। जिला मुख्यालय स्थित पाॅलिटेक्निक काॅलेज प्रांगण में आयोजित महापंचायत के दौरान जयस के संरक्षक डाॅ हीरालाल अलावा ने मौजुद कार्यकर्ताओं को आदिवासी समाज के अधिकारों की जानकारी देते हुए युवा नेतृत्व के आगे आने का आव्हान किया। मीडिया से बातचीत में जयस के राष्ट्रीय संरक्षक डाॅ हीरालाल अलावा ने प्रदेश सरकार द्वारा आदिवासी समाज की मांग न मानने पर उपचुनाव में जयस का प्रत्याशी उतारने और उसके लिये प्रचार करने की बात कही।

डाॅ हीरालाल अलावा ने प्रदेश सरकार की आदिवासी मंत्रणा परिषद के अध्यक्ष पर मुख्यमंत्री कमलनाथ नियुक्ति पर भी सवाल खड़े करते हुए.. डाॅ अलावा ने इस पद पर आदिवासी समाज के व्यक्ति की नियुक्ति की मांग करते हुए महामहिम राज्यपाल से मामले में हस्तक्षेप की बात कही।

मनावर से कांग्रेस विधायक जयस संरक्षक डाॅ हीरालाल अलावा और उनके सहयोगी आनंद राय का शराब कारोबारी को लेकर वायरल हुए कथित आॅडियो के बाद लगे आरोपों को अलावा ने गलत बताया। डाॅ अलावा ने दावा किया की उन्होने अवैध शराब को लेकर मुहिम चलाई थी। इस वजह से उन्हे बदनाम करने की साजिश की गई। जिसकी उन्होने शिकायत भी की है।

झाबुआ में जयस की महापंचायत को लेकर जयस में गुटबाजी भी सामने आई थी। जयस के एक गुट ने डाॅ हीरालाल अलावा पर राजनिति करने का आरोप लगाते हुए महापंचायत का विरोध किया था। जयस में गुटबाजी को लेकर जयस संरक्षक डाॅ अलावा ने विरोध करने वालों को आदिवासी समाज के लिये काम करने की नसीहत दी।

आदिवासी बहुल झाबुआ में महापंचायत आयोजित कर निश्चित तोर से बीजेपी और कांग्रेस दोनों की मुसीबतें बड़ा दी है..बहरहाल झाबुआ के रण में कौन बाजी मरेगा यह देखने वाली बात होगी..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED