भोपाल आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज मंत्रिमंडल में दिखेगा सिंधिया का दबदबा !

भोपाल आएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया, शिवराज मंत्रिमंडल में दिखेगा सिंधिया का दबदबा !
Spread the love

भोपाल –  ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवराज मंत्रीमंडल के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। सिंधिया 30 जून को राजधानी भोपाल आ रहे हैं। कोरोना से जंग जीतने के बाद करीब तीन माह के बाद सिंधिया मध्य प्रदेश आ रहे हैं। इस दौरान वो शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार के कार्यक्रम में शामिल होंगे। सिंधिया खेमे के कई नेताओं को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है। माना जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिन भोपाल में रुकेंगे और मंत्रिमंडल विस्तार के बाद वो उपचुनाव को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ रणनीति बनाएंगे।

सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल में 25 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं। इनमें सिंधिया समर्थक मंत्रियों की तादाद 10 से 12 और भाजपा कोटे के 15 मंत्री रहेंगे। सिंधिया खेमे से इमरती देवी, प्रभुराम चैधरी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युमन सिंह तोमर, रणवीर सिंह जाटव, राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव, एंदल सिंह कंसाना, हरदीप सिंह डंग और बिसाहूलाल सिंह कंसाना का बनना तय माना जा रहा है। वहीं तुलसी सिलावट और गोविन्द सिंह राजपूत पहले ही मंत्री बनाए जा चुके हैं। सिंधिया समर्थकों के नाम और विभाग को लेकर निर्णय सिंधिया और शिवराज की मुलाकात के बाद होगा।

कमलनाथ सरकार में सिंधिया समर्थक सिर्फ 6 मंत्री थे लेकिन भाजपा में शामिल होने के बाद सिंधिया खेमे के 12 मंत्री हो सकते हैं। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया शिवराज सरकार में कांग्रेस के सामने डबल पावर में न सिर्फ नजर आएँगे बल्कि कमलनाथ को खिलाफ उपचुनाव को लेकर शिवराज के साथ कदमताल भी करते दिखेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद सिंधिया उपचुनाव प्रचार की कमान लेकर चुनावी दंगल में कूदेंगे।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED