ज्योतिरादित्य सिंधिया का नया सियासी प्लान, महाराष्ट्र की महाभारत में हुई महाराज की एंट्री!

ज्योतिरादित्य सिंधिया का नया सियासी प्लान, महाराष्ट्र की महाभारत में हुई महाराज की एंट्री!
Spread the love

भोपाल – कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद सोनिया गांधी ने पहला फैसला स्क्रीनिंग कमेटी को लेकर किया है, जिसके तहत ज्योतिरादित्य सिंधिया को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है. खास बात ये है कि इस स्क्रीनिंग कमेटी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को का सदस्य बनाया गया है.

प्रदेश कांग्रेस कप्तान बनने की अटकलें एवं बीजेपी ज्वाइन कर प्रदेश के सीएम बनने की अफवाहों के बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. दरअसल सिंधिया को महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया है. जबकि खास बात ये है कि इस स्क्रीनिंग कमेटी में कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को सदस्य बनाया गया है. माना जा रहा है की सिंधिया को महाराष्ट्र की जिम्मेदारी दे कर कांग्रेस अब खोई हुई सियासी ज़मीन तलाश रही है..

ज्योतिरादित्य सिंधिया को जहां स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. सिंधिया के अलावा इस स्क्रीनिंग कमेटी में मणिकम टैगोर, हरीश चैधरी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे, बालासाहेब थोराट और केसी पाडवी इस कमेटी के मेंबर बनाए गए हैं. सिंधिया को बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई. बीजेपी विधायक एवं पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने इसे सिंधिया का अपमान बताया है तो वही दूसरी ओर मंत्री सुखदेव पांसे ने बीजेपी को अपने नेताओं की उपेक्षा के बारे में सोचने की नसीहत दी है.

कुल मिलाकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को भले ही महाराष्ट्र में बड़ी जिम्मेदारी दी है लेकिन प्रदेश में उन्हें प्रदेश कांग्रेस की कमान सौपने की लगातर मांग की जा रही है. बहरहाल देखना दिलचस्प होगा क्या मध्यप्रदेश की तर्ज पर क्या सिंधिया महाराष्ट्र में अपना जादू चला पाएंगे.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED