कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा ने ठोका दावा, अब क्या करेगी BJP ?

कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा ने ठोका दावा, अब क्या करेगी BJP ?
Spread the love

भोपालः मध्यप्रदेश में भाजपा संगठन चुनाव की प्रकिया आखिरी दौर में है लिहाजा नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर सियासत गरमा गई है। जिलाध्यक्षों के चुनाव 30 नवंबर को होने के तत्काल बाद प्रदेशाध्यक्ष के चुनाव की गतिविधियां शुरू हो गई। प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, इस नियुक्ति के साथ ही यह भी स्पष्ट हो गया है कि अब वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की विदाई तय है । इधर प्रदेश अध्यक्ष बनने के लिए दावेदारों ने जोर-आजमाइश भी शुरू कर दी है। सियासतदार कह रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अब तक प्रदेशाध्यक्ष को लेकर अपने पत्ते नहीं खोले हैं, अगर दोनों के बीच कोई समन्वय हो गया तो प्रदेशाध्यक्ष पद के चुनाव में तस्वीर बदल भी सकती है।

दरअसल, भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष के कई दावेदार हैं और वे अपने समीकरण भी बैठा रहे हैं। सागर संभाग से पूर्व गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह भी प्रदेशाध्यक्ष के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।
भूपेंद्र सिंह को चौहान और तोमर दोनों का ही करीबी माना जाता है। संघ की पसंद के चलते खजुराहो से सांसद वीडी शर्मा का नाम भी दौड़ में शामिल है। पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी इस रेस में शामिल है। माना जा रहा है नाम तय माना जा रहा है। नरोत्तम मिश्रा को लेकर बात करें तो उनको कैलाश विजयवर्गी, गोपाल भार्गव से लेकर दिल्ली में अमित शाह का भी समर्थन प्राप्त है । वही राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी मजबूत दावेदार माना जा रहा है। वे मालवा से प्रबल दावेदार हैं, मंत्री पद छोड़कर संगठन का काम संभाला। राष्ट्रीय महासचिव हैं। फिलहाल पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं। लोकसभा चुनाव में बेहतर परिणाम भी दिए। हाईकमान के भी करीबी हैं। इधर, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा पहले भी अध्यक्ष रह चुके हैं, इसलिए वे भी दावा ठोक रहे हैं। कुल मिलाकर अब देखना दिलचस्प होगा कि राकेश सिंह की पुनरावृत्ति होती है या फिर कोई और भाजपा का अगला बॉस होता है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED