धनतेरस पर कैलाश विजयवर्गीय की जमकर चली दुकान!

धनतेरस पर कैलाश विजयवर्गीय की जमकर चली दुकान!
Spread the love

इंदौर:- नंदा नगर स्थित काकी जी की दुकान के नाम से प्रसिद्द किराने की दुकान की पुरानी परंपरा आज भी कायम है.यह दुकान भाजपा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की माता जी ने शुरू की थी.
इसबार भी उन्होंने दुकान पर पहुंचकर ग्राहकी की दुकान पर बैठकर ग्राहकों से बातचीत की और अपने हाथों से से सामान बांधकर दिया. दरअसल इसी किराने की दुकान के बदौलत कैलाश विजयवर्गीय आज इस मुकाम पर पहुंचे है, ऐसा कहा जा सकता है राजनीति में आने से पहले कैलाश विजयवर्गीय अक्सर इस दुकान पर बैठते थे लेकिन अभी भी व्यस्तताओं के बीच वो धनतेरस पर दुकान पर बैठना नहीं भूलते.

विजयवर्गीय ने अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए कहा कि ये उनका पुश्तैदी धंधा है. इस दुकान के साथ उनकी और उनके परिवार की यादें जुड़ी है. मेरी मां इस दुकान को दुकान माता कहती थी।अब वो इस दुनिया में नहीं है,लेकिन उनकी यादे आज भी दुकान से जुड़ी है.बदलते वक्त के साथ बदलाव आया है.ऑनलाइन की वजह से छोटे दुकानदारों को नुकसान हुआ है.लेकिन हमारी दुकान पर फर्क नहीं पड़ा हमारे आज भी पुराने ग्राहक जुड़े है,जिनकी तीसरी पीढ़ी भी इसी दुकान से सामान लेती है.
नंदा नगर स्थित काकी जी की दुकान नंदा नगर में ही नहीं आसपास के इलाकों में भी प्रसिद्ध है विजयवर्गीय परिवार आज भी पुरानी किराना दुकान को संचालित कर रहा है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED