कमलनाथ सरकार ने इंदौर को दी बड़ी सौगात, खाद्य और औषधि विभाग की प्रयोगशाला का हुआ भूमिपूजन!

कमलनाथ सरकार ने इंदौर को दी बड़ी सौगात, खाद्य और औषधि विभाग की प्रयोगशाला का हुआ भूमिपूजन!
Spread the love

इंदौर:- प्रदेश में मिलावट खोरों के खिलाफ प्रदेश सरकार का शुद्ध के लिए युद्ध अभियान को और तेज किया जाएगा. जल्द ही इंदौर सहित प्रदेश के जबलपुर व ग्वालियर शहर में खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच हो पाएगी. इसके लिए कमलनाथ सरकार ने इंदौर में अत्याधुनिक प्रयोगशाला का भूमिपूजन किया. विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति.स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट. PWD मंत्री सज्जन सिंह वर्मा.वाणिज्यकर मंत्री मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर ने विधि विधान से पूजा अर्चना कर उद्घाटन किया.

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने मंत्री तुलसी सिलावट और सज्जन सिंह वर्मा के साथ इंदौर में छात्र राजनीती और पढाई के दिन याद किए.

वही आबकारी वाणिज्यकर मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर ने मिलावट के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान को लेकर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट की जमकर तारीफ की और सांवेर की जनता का धन्यवाद दिया.

वही मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर ने लेब के भूमिपूजन को ऐतिहासिक दिन बताते हुए कहा की कमलनाथ के नेतृत्व में मिलावटखोरी के खिलाफ जो अभियान चल रहा है उससे आने वाली पीढ़ी कमजोर न हो इसकी आवश्यता.दूध का दूध और पानी का पानी होता रहेगा.

मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा की लैब की बहुत ज्यादा आवश्यकता थी.जाे मिलावट के रूप में भयानक भ्रष्टाचार हो रहा था. मिलावट के रूप में प्रदेश के नागरिकों को जो जहर परोसा जा रहा था, उससे मानव जीवन कम हो रहा था. हमारी आयु घट रही थी. इन सभी बातों को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लैब को मंजूदी दी.

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलवात ने कहा कि कई वर्षों से प्रयोगशाल की मांग थी.करीब 56 करोड़ की लागत से इंदौर. ग्वालियर और जबलपुर में एक साल में प्रयोगशाला बनकर तैयार हो जाएगी.क्वांटिटी और क्वालिटी पर कोई समझौता नहीं होगा.

इन प्रयोगशालाओं में पानी की ही 40 प्रकार की जांच हो सकेगी.अत्याधुनिक लैब में सुक्ष्म से सुक्ष्म जांच हो पाएगी। लैब शुरू होने से सैंपल रिपोर्ट में देरी नहीं होगी और प्रशासन तत्काल मिलावट खोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकेगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED