कमलनाथ ने राम मंदिर और राजीव गांधी को लेकर खोला ये राज, कही बड़ी बात !

कमलनाथ ने राम मंदिर और राजीव गांधी को लेकर खोला ये राज, कही बड़ी बात !
Spread the love

भोपाल .  देशभर में कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती मना रही है। इस मौके पर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने जगह जगह आयोजन किए। राजधानी भोपाल में राजीव प्रतिमा पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी जुटे। पीसीसी चीफ पूर्व सीएम कमलनाथ ने राजीव गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने पंचायती राज लागु किया। 1984 में राम मंदिर के ताले खुलवाए जिसके बाद राम मंदिर निर्माण की सोच बनी।

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर भी राजीव गांधी को लेकर खास आयोजन किया गया। जहाँ कमलनाथ ने बड़ी संख्या में कांग्रेस नेताओं को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने देश को एक नई दिशा दी। आईटी से देश की पहचान विश्व में है। जब वे कंप्यूटर की बात करते थे तो उनकी आलोचना होती थी। 21वीं सदी में देश की पहचान राजीव गांधी की सोच से है।

दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी उनकी 76वीं जयंती पर याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें कि राजीव गांधी का जन्म 20 अगस्त 1944, मुंबई में हुआ था। अक्टूबर 1984 में पद संभालने के बाद भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री बने। उन्होंने 2 दिसंबर, 1989 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। राजीव गांधी देश के 6वें प्रधानमंत्री थे।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED