राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर लेकर ये बोले कमलनाथ!

राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर लेकर ये बोले कमलनाथ!
Spread the love

भोपाल . मध्य प्रदेश की राजनीति में इनदिनों भगवान श्रीराम का सबसे बड़ा और सच्चा भक्त साबित करने की होड़ लगी है। प्रकट तौर पर अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर बोलने से परहेज करने वाली कांग्रेस मध्य प्रदेश में अब बदली हुई रणनीति के साथ नजर आ रही है। अयोध्या में बनने जा रहे भव्य राम मंदिर का दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने न सिर्फ समर्थन किया बल्कि पीसीसी दफ्तर में भगवान राम को लेकर कार्य़क्रम भी आयोजित किए।

5 अगस्त की संध्या को योध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के भूमिपूजन के पावन अवसर को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के मुख्यद्वार पर भगवान श्री राम की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव का शुभारम्भ किया। उन्होंने इस अवसर पर आरती कर  भगवान श्रीराम का पूजन किया। इस अवसर पर बैंड की धुन पर मधुर संगीतमय भजनो की प्रस्तुति होती रही। पूरा कांग्रेस कार्यालय जय-जय श्रीराम के नारों से गूंजता रहा। पूरे कार्यालय के भवन पर दीप जलाकर दीपोत्सव मनाकर खुशी व हर्ष जाहिर की गयी। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को भव्य तरीके से सजाया गया और रंगारंग आतिशबाजी भी की गई।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि यह कोई आज की बात नहीं है और आज इसका कोई श्रेय लेने की कोशिश करें तो यह गलत है। मुझे तो खुशी होती आज जो निर्माण शुरू हुआ है , उसमें अपने देश का हर मुख्यमंत्री होता , अपने देश की हर जाति के प्रतिनिधि होते , हर धर्म के प्रतिनिधि होते। क्योंकि यह देश किसी एक का नहीं है। विविधता में एकता ही हमारी पहचान है। दुनिया में कहीं कोई ऐसा देश नहीं है, जहां इतनी विविधताएं एकसाथ निवास करती हों। बता दें इससे पहले कमलनाथ ने अपने आवास पर हनुमान चालीसा का पाठ भी आय़ोजित करवाया था। उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी प्रोफाइल तस्वीर में भी भगवाधारी बने हुए नजर आ रहे हैं।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED