राज्यसभा चुनाव में दिग्विजय और बैरिया के लिए कमलनाथ ने लिया MLA TEST!

राज्यसभा चुनाव में दिग्विजय और बैरिया के लिए कमलनाथ ने लिया MLA TEST!
Spread the love

भोपाल – मध्य प्रदेश में 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी कमर कस ली है। दोनों पार्टियों में बैठकों का दौर तेज हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री व पीसीसी चीफ कमलनाथ ने विधायक दल की बैठक ली। बैठक में राज्यसभा चुनाव की रणनीति, वोटिंग प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान कमलनाथ ने सभी विधायकों से वन 2 वन चर्चा भी की।

बैठक के लिए बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों को भी कांग्रेस की तरफ से न्योता भेजा गया, लेकिन प्रदेश के बदले हुए सियासी समीकरण को देखते हुए सपा बसपा और निर्दलीय विधायकों में बैठक से दूरी बनाई रखी। मीटिंग में प्रथम वरीयता में राज्यसभा के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नाम रखा गया है।

उन्हें कांग्रेस के कौन से 52 विधायक वोट करेंगे यह तय किया गया। बैठक में पूर्व मंत्री सुरेश पचैरी,अरुण यादव, रामनिवास रावत ,पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, सहित पूर्व मंत्री और सभी विधायक पहुंचे और शिवराज सरकार को खुब खड़ी खोटी सुनाई।  बता दें कि एक – एक सीट पर कांग्रेस को 52 वोट चाहिए, मगर दूसरी सीट के लिए कांग्रेस के पास महज 40 विधायक ही हैं। दूसरी सीट के लिए कांग्रेस को मौजूदा विधायकों के अलावा 12 और विधायकों की जरूरत है, इसीलिए उसकी निगाहें 4 निर्दलीय,2 बसपा और 1 सपा के विधायक पर है। लेकिम बसपा सपा और निर्दलीय विधयकों ने बेथकंसे दूरी बनाकर कांग्रेस खेमे में हलचल मचा दी है।

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED