कमलनाथ के शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका !

Spread the love

भोपाल | कमलनाथ मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. भोपाल के जंबूरी मैदान में होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता दिखाने का प्रयास कर रही है. इस कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, एनसीपी के शरद पवार, नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव,पूर्व पीएम एडी देवगौड़ा, आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू, हेमंत सोरेन, बाबूलाल मरांडी, एमके स्टालिन, शरद यादव और तेजस्वी यादव भी शामिल होने वाले हैं !

दरअसल, मंच मुख्यमंत्रियों के शपथ ग्रहण का होगा लेकिन इसके साथ ही 2019 लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता का भी संदेश होगा. इस शपथ ग्रहण में विपक्षी नेताओं का संगम देखने को मिलेगा लेकिन यूपी के दो दिग्गज नेता बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा मुखिया अखिलेश यादव इसमें शामिल नहीं होंगे. इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शपथ ग्रहण में नहीं जाएंगी.दरअसल यूपी के दोनों दिग्गज नेता महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर रणनीतिक दबाव बना रहे हैं

अखिलेश यादव ने साफ किया कि एकमात्र सपा विधायक उनकी तरफ से शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे. बसपा सुप्रीमो मायावती ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की बात पर चुप्पी साध रखी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक वह शपथ ग्रहण में नहीं जा रही हैं.

कुल मिलाकर कमलनाथ मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह भोपाल के जंबूरी मैदान में होगा. समारोह दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED