कमलनाथ के मंत्री ने शिवराज को किया बेनकाब !

कमलनाथ के मंत्री ने शिवराज को किया बेनकाब !
Spread the love

भोपाल :- मध्यप्रदेश में आई बाढ़ पर शिवराज सिंह चौहान के आरोपो पर कमलनाथ सरकार आक्रामक हो गई। प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कांग्रेस की प्रदेशमीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा और उपाध्यक्ष अभय दुबे के साथ संयुक्त पत्रकार वार्ता में कहा कि गांधी सागर बांध से सही समय पर पानी छोड़ा गया है, इसमें कांग्रेस सरकार की ओर से कोई लापरवाही नहीं बरती गयी है। शिवराजसिंह चौहान कांग्रेस सरकार की छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से झूठा षड्यंत्र कर रहे हैं।

शर्मा ने कहा कि सेंट्रल वाॅटर कमीशन का एक दल गांधी सागर बांध की बीते दिनों की परिस्थितियों का जायजा लेने के लिए बांध स्थल पहुंचा। इस दल ने बांध पर निर्मित परिस्थितियों के दृष्टिगत प्रदेश सरकार के जल संसाधन विभाग की तारीफ करते हुए इस बात को अभिप्रमाणित किया कि सरकार ने गांधी सागर बांध पर बने बाढ़ के हालात को बेहतर तरीके से संभाला। पीसी शर्मा ने कहा केंद्रीयदल ने प्रथम दृष्टया मप्र जल संसाधन विभाग के निर्णय को सही ठहराया और इस तरह से श्री चौहान दुष्प्रचार के अपने षड्यंत्र में बेनकाब हो गये हैं।

पीसी शर्मा ने बताया कि गांधी सागर बांध के कैचमेंट एरिया में 13-14 सितम्बर को अत्यधिक भारी बारिश हुई, जिससे 8 घंटे में ही गांधी सागर बांध की 12 में से नौ रेन गेज साइट पर चार घंटे में ही 100 मिलीमीटर से भी अधिक बारिश दर्ज की गई। कुछ जगहों पर तो 300 मिलीमीटर तक पहुंच गई। चूंकि प्रशासन सचेत था, इसलिए गांधी सागर बांध के फुल रिजरवाॅयर लेबल के पहले ही16 गेट खोल दिये गये थे ।

कुल मिलाकर बाढ़ को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने हो गए।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED