भूमिपूजन से पहले कमलनाथ का भगवा अवतार, घर में सजाया राम दरबार!

भूमिपूजन से पहले कमलनाथ का भगवा अवतार, घर में सजाया राम दरबार!
Spread the love

भोपाल .  मध्य प्रदेश की सियासत में इन दिनों भगवा रंग चढ़ गया है। 5 अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का श्रीगणेश होने जा रहा है। इस भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर प्रदेश में जमकर सियासत हो रही है। बीजेपी को सारा श्रेय मिलता देख कांग्रेस भी इसके समर्थन में खुलेतौर पर मैदान में आ गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष औऱ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ खास तौर पर भगवा रंग में रंगे हुए नजर आ रहे हैं। पहले जहां उन्होंने एक वीडियो संदेश के जरिए राम मंदिर का समर्थन किया है।

वहीं आज उन्होंने भूमिपूजन कार्य़क्रम से ठीक एक दिन पहले अपने घर पर राम दरबार लगाया है, जहां हनुमान चालीसा का पाठ भी हो रहा है। इस कार्यक्रम में परिवार के अलावा पार्टी के कई नेता भी मौजूद हैं। इससे पहले नाथ ने रक्षाबंधन के दिन एक वीडियो संदेश जारी कर कांग्रेस के नेताओं औऱ कार्य़कर्ताओँ से पूरे प्रदेश में हनुमान चालीसा का पाठ करने की सलाह दी थी। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लगी डीपी को बदलते हुए एक साधू का वेश धारण कर लिया है, जिसके पृष्ठभूमि में ओंकारेश्वर मंदिर है।

वहीं कांग्रेस कमलनाथ के इन कदमों का बचाव कर रही है। कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें बीजेपी से रामभक्ति की  सर्टिफिकेट नहीं चाहिए। कमलनाथ स्वयं हनुमानजी के बड़े भक्त हैं, छिंदवाड़ा में 101 फुट की हनुमान प्रतिमा इसकी बानगी है। कांग्रेस का मानना है कि राम मंदिर निर्माण का वास्तिवक पहल पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी औऱ  पीवी नरसिम्हा राव ने की थी। इसलिए बीजेपी को कांग्रेस नेताओं की रामभक्ति पर हायतौबा करने का कोई हक नहीं है।

दरअसल 27 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी के उग्र हिंदुत्व का जवाब नरम हिंदुत्व से देने का फैसला कर लिया है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि राम नाम को अपना ब्रैंड समझने वाली बीजेपी को कांग्रेस इस मुद्दे पर किस हद तक जवाब दे पाती है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED