व्यापम का आरोपी करेगा कांग्रेस का प्रचार, बैकफुट पर आई कमलनाथ सरकार !

व्यापम का आरोपी करेगा कांग्रेस का प्रचार, बैकफुट पर आई कमलनाथ सरकार !
Spread the love

इंदौर | लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा जारी 40 स्टार प्रचारकों की सूची में व्यावसायिक परीक्षा मंडल व्यापम घोटाले के आरोपी डॉ. गुलाब सिंह किरार का भी नाम है। जिसके बाद प्रदेश की कमलनाथ सरकार निशाने पर आ गई.

लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की नई सूची जारी की है लेकिन इस सूची में व्यापमं के आरोपी डॉक्टर गुलाब सिंह किरार का नाम सबको हैरान कर रहा है. कांग्रेस की इस सूची में जहां एक तरफ स्टार प्रचारकों की सूची में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम है, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत सोनिया गांधी, दिग्विजय सिंह, अशोक गहलोत और ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे बड़े नाम हैं तो वहीं सूची में 36वें नंबर पर डॉक्टर गुलाब सिंह किरार का नाम इसलिए चैंकाने वाला है क्योंकि कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर व्यापमं को लेकर जबरदस्त हमला बोला था और गंभीर आरोप लगाए थे. अब स्टार प्रचारकों की सूची में गुलाब सिंह किरार का नाम आने से कांग्रेस पर सवाल उठ रहे हैं…ऐसे में प्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन से जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने मामले को दिखवाने की बात कही..वही स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साधा-

विधानसभा चुनाव में भी व्यापमं कांग्रेस के बड़े मुद्दों में से एक था.कांग्रेस ने किरार पर तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के करीबी होने के आरोप लगाए थे. हालांकि गुलाब सिंह किरार पिछले साल विधानसभा चुनाव के ठीक पहले इंदौर में राहुल गांधी के सामने कांग्रेस में शामिल हुए थे गुलाब सिंह किरार पर आरोप है कि 2011 में आयोजित प्री-पीजी परीक्षा में गलत तरीके से अपने बेटे का एक मेडिकल कॉलेज में दाखिला कराया था. इसके बाद 2015 में बीजेपी ने गुलाब सिंह किरार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED