King Maker दिग्विजयसिंह को भी राज्यसभा चुनाव के लिए आ रहा पसीना !

King Maker दिग्विजयसिंह को भी राज्यसभा चुनाव के लिए आ रहा पसीना !
Spread the love

भोपाल – पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस के चाणक्य कहे जाते है। वही मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार लाने में भी दिग्विजय सिंह ने किंगमेकर की भूमिका निभाई थी। लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया को हाशिये पर रखने और सत्ता जाने के बाद दिग्विजय सिंह बैकफुट पर आ गए।  राज्यसभा चुनाव में दिग्विजय को पहली वरीयता देने पर कांग्रेस एक मत नजर नहीं आ रही।

कई कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया को पहली वरीयता देने का समर्थन कर रहे है। यही वजह है कि पूर्व सीएम कमलनाथ को दो बार विधायक दल की बैठक बुलाना पड़ी। भाजपा को कड़ी टक्कर देने के लिए फूल सिंह बरैया को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने की पैरवी भी दिग्विजय सिंह ने की थी लेकिन दिग्विजय सिंह अपनी ही रणनीति में फंसते हुए नजर आ रहे है।

क्योंकि बरैया को दूसरी वरीयता देने पर भाजपा दिग्विजय और कांग्रेस को दलित विरोधी बता रही है। बरैया ग्वालीर चम्बल संभाग से आते है। वहां दलित वोट बैंक बड़ी संख्या में है। ऐसे में कांग्रेस को उपचुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। चर्चा ये भी है कि दिग्विजय से खफा कांग्रेस विधायक बरैया के समर्थन में वोटिंग कर सकते है। लिहाजा दिग्विजय सिंह के सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है..बहरहाल अब देखना होगा कि कांग्रेस की तरफ से कौन राज्यसभा पहुँचते है।

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED