इंदौर में अस्पतालों की हुई कमी, होम आइसोलेशन में कोरोना का इलाज करवा रहे मरीज!

इंदौर में अस्पतालों की हुई कमी, होम आइसोलेशन में कोरोना का इलाज करवा रहे मरीज!
Spread the love

इंदौर .  कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच इंदौर में होम आइसोलेशन एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आया है। इंदौर में होम आइसोलेशन के तहत लगभग 1300 मरीजों का उपचार जारी है अब तक 2994 मरीज होम आइसोलेशन में ठीक होकर डिस्चार्ज भी किए जा चुके हैं। वर्तमान में 1300 से अधिक मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन के तहत किया जा रहा है। बीते दिनों कोरोना संक्रमित हुए भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया का इलाज भी होम आइसोलेशन के तहत चल रहा है।

होम आइसोलेशन के प्रभारी डॉ सुनील गंगराड़े के मुताबिक अब तक होम आइसोलेशन में 3725 मरीजों का इलाज किया गया है जिसमे से 2994 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो चुके है, जबकि 626 एक्टिव मरीज है । होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की देखरेख करने वाले डॉ राजेंद्र नाईक के मुताबिक जब पॉजेटिव रिपोर्ट आती है तो पहले कुछ दिन मरीजों में घबराहट रहती है लेकिन हमारे द्वारा उनकी काउंसलिंग करने और दवाई देने के बाद वो सामान्य हो जाते है।

बता दें कि प्रदेश में होम आइसोलेशन की शुरुआत इंदौर से ही की गई थी। इसके लिए एक विशेष ऐप भी तैयार किया गया है। होम आइसोलेशन की शुरुआत 5 डॉक्टरों के साथ कि गई थी अब 34 डॉक्टर होम आइसोलेशन के मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED