इंदौर में शुरू हुई शराब की शॉपिंग, पहले ही दिन दुकानों पर लंबी लगी लाइन!

इंदौर में शुरू हुई शराब की शॉपिंग, पहले ही दिन दुकानों पर लंबी लगी लाइन!
Spread the love

इंदौर –  कोरोना लॉकडाउन के ढाई माह बाद आज इंदौर में 29 शराब की दुकानें खुल गईं। ये सारी दुकानें नगर निगम की सीमा में रिंग रोड के बाहर और बायपास के पास की है तो बाकी ग्रामीण क्षेत्र में। ठेकेदारों के हाथ खड़ा करने के बाद में अब आबकारी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी दुकान का संचालन कर रहे हैं।

शराब की दुकान खोले जाने के सरकारी आदेश के बावजूद ठेकेदार दुकान नहीं खोल रहे थे। वे मांग कर रहे थे कि वार्षिक 25 प्रतिशत वृध्दि नहीं ली जाए। इसको लेकर वे कोर्ट भी गए। आखिर में सभी ठेकेदारों ने हाथ खड़े कर दिए। तब तय हुआ कि आबकारी विभाग का अमला ही शराब की दुकान संचालित करेगा। उसके चलते आज इंदौर की 29 दुकानों का संचालन शुरू हो गया।

दुकानों के बाहर गोले बनाए गए और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए शराब बिक्री शुरू हुई । हालांकि इनके अहाते नहीं खुलेंगे। इस पर आबकारी निरीक्षक को प्रभारी बनाया गया तो उनके सहयोगी के रूप में आरक्षक रहेंगे। ये दुकानें सुबह 7 से रात 9 बजे तक खुली रहेंगीं। खरीददारों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा। कम से कम छह फीट की दूरी बनाए रखना होगी। सेल्समैन मास्क लगाकर रखेंगे तो हाथ में सैनिटाइजर होगा।

 

 

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED