रेल मंत्री के कार्यक्रम में ताई ने लूट ली महफ़िल, खास खबर

रेल मंत्री के कार्यक्रम में ताई ने लूट ली महफ़िल, खास खबर
Spread the love

इंदौर : शनिवार को इंदौर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इंदौर को कई सौगातें दी। पश्चिम रेलवे के इस भव्य समारोह में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन, सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, मालिनी गौड़ सहित विधायकगण मौजूद थे । कार्यक्रम में रेल मंत्री गोयल ने जो सौगातों की रेल चलाई है उससे इंदौर-उज्जैन खंड के दोहरीकरण की सौगात मालवा को मिलेगी, इसके साथ ही इंदौर स्टेशन पर 2 लिफ्ट का भी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उद्घाटन किया । इस मौके पर स्टेशन पर एलईडी प्रकाश को भी शुरू किया गया ।

रेल मंत्री ने सौगात देते हुए इंदौर-पुणे ट्रेन को खाचरोद पर स्टॉपेज देने का एलान भी किया, साथ ही उन्होंने इंदौर-दिल्ली ट्रेन जो फतेहाबाद होते हुए चलती है इस ट्रेन को नियमित ट्रेन बनाने के प्रस्ताव को विचार कर शुरू किया जाएगा । जबकि इंदौर से पटना के सफर को सुहाना बनाने के लिए हफ्ते में 2 बार स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। इसके साथ ही मालवा एक्सप्रेस सहित 2 अन्य ट्रेनों को महू अम्बेडकर नगर तक चलाने तक का एलान भी रेल मंत्री ने किया ।

ताई ने लूट ली महफ़िल-
वही कार्यक्रम में जब लोकसभा स्पीकर सुमिता महाजन संबोधित करने आई तो उन्होंने अपने अंदाज से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि बच्चा जब कुछ अच्छा करके आता है तो थोड़ी देर हो ही जाती है। हमारे सीएम शिवराज 5 वीं बार कृषि कर्मण अवार्ड लेकर आये हैं, इसलिए चलता है । ये चुटकी इंदौर की सांसद ताई ने मंच पर ली तो जोरदार ठहाके लग गए । मौका था पश्चिम रेलवे के भव्य समारोह का जहां लोकसभा स्पीकर ने सबसे आखिर में बोलकर पूरी महफ़िल लूट ली । इस मौके पर ताई बोलीं कि अब इंदौर के साथ-साथ महू अम्बेडकर नगर का विस्तार भी रेल सुविधाओं के मामले में होगा, साथ ही ताई ने इंदौर-मनमाड-दाहोद रेल लाइन के इलेक्ट्रिफिकेशन के काम को सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के लिए सौगात बताया और राउ को जंक्शन बनाने की योजना का बखान भी किया ।

इस मौके पर ताई ने दर्द बयां करते हुए कहा कि मक्सी-देवास लाइन के मामले में बहुत संघर्ष करना पड़ा । इसी दौरान उन्होंने कहा कि तब का इस काम का 325 करोड़ का बजट आज 2 हजार करोड़ तक पहुंच गया, जो एक दर्द की तरह है । इस दौरान उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से कहा कि मैं आपके माध्यम से रेलवे के अधिकारियों को साफ कहना चाहती हूं कि 2000 करोड़ के बजट के मामले में ज़रा भी लापरवाही ना बरतें और तय समयसीमा में खण्डवा तक कि लाइन का काम पूरा करें । ताई की चेतावनी सुनकर रेल महकमे के अफसरों पर भी चिंता की लकीर देखी गयी । कुलमिलाकर, सौगातों की रेल के साथ ही ताई ने चेतावनी भरे लहजे में संदेश भी दे दिया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED