चीन के खिलाफ गुस्से में मध्यप्रदेश, लोगों ने जलाई चीनी सामानों की होली !

चीन के खिलाफ गुस्से में मध्यप्रदेश, लोगों ने जलाई चीनी सामानों की होली !
Spread the love

भोपाल –   चीन की कायराना हरकत व देश के 20 सैनिकों की शहादत को लेकर देशभर में आक्रोश है। पूरे मध्यप्रदेश में विरोध प्रदर्शन जारी है। जगह जगह चीनी राष्ट्रपति के पुतला फूंका जा रहा है तो चाइना की वस्तुओं की होली जलाई जा रही है।  चीन की हरकतों से भारतीयों में जबरदस्त गुस्सा देखा जा रहा है। एक तरफ चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस से लोग काफी प्रभावित हुए हैं, अभी तक उसका प्रकोप कायम है। दूसरी तरफ अब भारत की सीमा पर किए गए हमले से लोगों का धैर्य जवाब दे रहा है।

राजधानी भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन करने के साथ साथ चीनी वस्तुएं मोबाइल खिलोने सहित अन्य सामानों की होली जलाई। ये प्रदर्शन युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान चाइना के प्रोडक्ट का बहिष्कार करते हुए स्वदेशी वस्तुए खरीदकर लोकल को वोकल करने की अपील की गई। कई जगह पर जनता ने चीन की वस्तुओं का बहिष्कार कर अपना रोष जताना शुरू कर दिया है। अब चीन द्वारा बनाई चीजों को खरीदने से भी लोग कतरा रहे हैं।

चीनी वस्तुओं के बहिष्कार का असर अब मार्केट के बिजनेस पर भी पड़ने लगा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन के पहले शहर के बाजारों में 45 फीसद वस्तुएं चीन के बिक रहे थे, लेकिन अब लगभग 15 से 20 प्रतिशत तक इनकी बिक्री घट चुकी है। आपको बता दें चीन दुनिया में भारत का सबसे बड़ा व्यापारिक साझेदार है। इस द्विपक्षीय व्यापार में भारत को बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है। भारत के मार्केट में चीनी समानों का दबदबा है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED