राऊ में जीतू की जीत के शिल्पकार बने जीतू पटवारी, किंगमेकर पड़े बीजेपी पर भारी!

Spread the love

इंदौर : जिला पंचायत सदस्य के उपचुनाव में राऊ क्षेत्र के कांग्रेसी उम्मीदवार जीतू ठाकुर को मिली बड़ी जीत के शिल्पकार बने हैं कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी । पटवारी की भूमिका किंग मेकर की रही। इंदौर की राऊ विधानसभा के अंतर्गत जिला पंचायत सदस्य के उपचुनाव में कांग्रेस को मिली बड़ी जीत से अब राजनीतिक वातावरण का पारा बदल गया है, इस छोटे चुनाव में जहाँ पूरी बीजेपी ने ताकत लगा रखी थी तो वहीं, कांग्रेस से विधायक जीतू पटवारी जीत की कहानी गढ़ रहे थे । एक तरफ स्वर्गीय कैलाश पाटीदार के बेटे बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम पाटीदार के साथ सहानुभूति की लहर थी तो वहीं, कांग्रेसी उम्मीदवार जीतू ठाकुर क्षेत्र में अपनी सक्रियता और वर्तमान विधायक जीतू पटवारी के सहारे किला लड़ा रहे थे ।

आलम ऐसा था कि जहां बीजेपी उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दम दिखाया था तो वहीं, कांग्रेसी उम्मीदवार जीतू ठाकुर को विधायक पटवारी की राजनीतिक सूझबूझ पर पूरा भरोसा था । लिहाजा, इस छोटे से चुनाव में बड़े बड़े नेताओं की साख दाव पर लगी थी । ऐसे में जहाँ कांग्रेस ने अंतिम पड़ाव तक मैदान नहीं छोड़ा तो वहीं बीजेपी आत्मविश्वास की राह पर मात खा गई । मतगणना के रुझानों ने ही तस्वीर साफ कर दी थी जिसके बाद कांग्रेसी उम्मीदवार जीतू ठाकुर ने करीब 2300 मतों से बड़ी जीत दर्ज कराई । अब कांग्रेस इसे जीत की शुरुआत बता रही है ।

उधर, बीजेपी को मिली करारी हार के बाद अब चिंतन तेज़ हो गया है । राजनीतिक घटनाक्रम को देखते हुए बीजेपी को राऊ विधानसभा से जो अशुभ संकेत मिला है उसने भाजपाइयों के माथे पर चिंता की लकीरें जरूर बढ़ा दी हैं ।जबकि जीत दर्ज कराने वाले छोटे जीतू अब इस जीत को महाजीत मान रहे हैं और इसे जनता की जीत भी बता रहे हैं ।

कुलमिलाकर, जीतू की जीत की इस कहानी में जहां जीतू पटवारी ने जीत के शिल्पकार की भूमिका निभाई तो वहीं, जीत के इस सिलसिले ने कांग्रेस को जमकर सियासी ऊर्जा भी दे दी । देखने वाली बात है कि जीत की ये आंच अब किस तरह से बीजेपी को चिंता में डालती है औऱ संकेतों से ही सही बीजेपी को भी सियासी पाठ पढ़ने को मजबूर करती है ।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED