मैग्निफिसेंट MP ने जीता उद्योगपतियों का दिल, बोले – निवेश के लिए नंबर 1 है मध्यप्रदेश !

मैग्निफिसेंट MP ने जीता उद्योगपतियों का दिल, बोले – निवेश के लिए नंबर 1 है मध्यप्रदेश !
Spread the love

इंदौर:- देश के बड़े औद्योगिक घरानों को मध्यप्रदेश में निवेश के लिए तैयार करने के उद्देश्य से इंदौर के ब्रिलियंट कंन्वेंशन सेंटर में ‘मैग्निफिसेंट एमपी’ का शुभारंभ हुआ। मुख्यमंत्री कमलनाथ, उद्योगपति आदि गोदरेज सहित अन्य उद्योगपतियों ने दीप प्रज्वलित कर इसकी कार्यक्रम की शुरुआत की। उद्घाटन करते हुए सीएम ने कहा इंडिया भले ही इन क्रेडिबल हो लेकिन मध्य प्रदेश तो क्रेडिबल है|

मैग्निफिसेंट समिट में शामिल हुए उद्योगपति आदि गोदरेज ने मध्यप्रदेश की तारीफ की और भोपाल, ग्वालियर और इंदौर का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि आने से पहले मैंने अपने अपने बिजनेस हेड्स से पूछा था कि कोई मुद्दा है जिस पर सीएम कमलनाथ से बात की जाए, उन्होंने कहा कि कोई समस्या नहीं है।

सन फार्मा के चेयरमैन दिलीप संघवी ने कहा कि यहां कई फार्मा कॉलेज हैं। इंदौर और भोपाल रहने और बच्चों की पढ़ाई के लिए बेहतर है। उन्होंने रैनबैक्सी को खरीदने का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि हम 500 करोड़ का निवेश कर चुके हैं। एक्सपोर्ट में बेहतर प्रदर्शन से एमपी उन्नति है। हम देवास और मालनपुर में यूनिट का विस्तार करेंगे।

आईटीसी के चेयरमैन संजीव पूरी ने सीएम कमलनाथ को बधाई देते हुए समिट को फोकस इवेंट बताया। उन्होंने सोशल इकोनामी के साथ ग्रोथ का सूत्र दिया। फूड प्रोसेसिंग में मध्यप्रदेश में हमारी बड़ी भागीदारी है। हर वर्ष हम यहां से बड़ी खरीददारी कर हरे हैं।

इंडिया सीमेंट के एम श्रीनिवासन ने अपने संबोधन में कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि मध्यप्रदेश ऐसा राज्य है जहां कई लाभ हैं। आपके पास सभी तरह के संसाधन है लेकिन सच्चा लीडर होना चाहिए, जो क्षमता को समझ सके। हमारी दक्षिण भारत आधारित सीमेंट कंपनी है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ज्यादा बात नहीं करते लेकिन झट से निर्णय लेते हैं।
कुल मिलाकर मैग्निफिसेंट एमपी में खाद्य प्रसंस्करण, दवा उद्योग, टेक्सटाइल और गारमेंट, आईटी व इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन, शहरी विकास, रिन्यूएबल एनर्जी, वेयर हाउसिंग और लॉजिस्टिक सेक्टर में फोकस किया गया| और निवेशकों को निवेश के लिए एमपी काफी पसंद भी आया|

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED