मामा शिवराज का छात्रों को तोहफा, मिलेगा जनरल प्रमोशन!

मामा शिवराज का छात्रों को तोहफा, मिलेगा जनरल प्रमोशन!
Spread the love

भोपाल –  कोरोना वायरस महामारी के कारण शिवराज सरकार ने प्रदेश के कॉलेज छात्रों के लिए बड़ा निर्णय लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उच्च शिक्षा एवं तकनीकी शिक्षा महाविद्याल के छात्रों को बड़ी राहत देते हुए बिना परीक्षा लिए उन्हें अगली क्लास में प्रवेश देने का फैसला लिया है। अब स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षार्थियों को, बिना परीक्षा दिए, उनके गत वर्ष/सेमेस्टर के अंकों/आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा/सेमेस्टर में प्रवेश दिया जाएगा।

साथ ही स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षार्थियों के पूर्व वर्षों/ सेमेस्टर्स में से सर्वाधिक अंक प्राप्त परीक्षा परिणाम को प्राप्तांक मानकर अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित किये जाएंगे। ऐसे परीक्षार्थी जो परीक्षा देकर अपने अंकों में सुधार चाहते हैं, उनके पास परीक्षा देने का विकल्प भी रहेगा। वे आगामी घोषित तिथि पर ऑफलाइन परीक्षा दे सकेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा, मेरे बच्चों कोविड 19 से उत्पन्न विपरीत परिस्थितियों में मैंने आपके हित में कुछ फैसले किये हैं। स्नातक प्रथम एवं द्वितीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षार्थियों को गत वर्ष/सेमेस्टर या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षा या सेमेस्टर में प्रवेश दिया जायेगा।

वहीं स्कूलों को खोलने को लेकर सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश में शालाओं को खोलने के संबंध में 31 जुलाई को समीक्षा कर निर्णय लिया जाएगा। इसके अलावा जो छात्र 12वीं की परीक्षा नहीं दे पाए हैं, उन्हें दोबोरा मौका दिया जाएगा। आपको बता दें विश्वविद्यालयों द्वारा परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गई थी मगर कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सरकार ने परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED