अध्यक्ष नहीं बनने से खफा हुए फग्गन सिंह कुलस्ते, कर दिया ये बड़ा ऐलान, जानिये

अध्यक्ष नहीं बनने से खफा हुए फग्गन सिंह कुलस्ते, कर दिया ये बड़ा ऐलान, जानिये
Spread the love

भोपाल : जबलपुर सांसद राकेश सिंह को भाजपा का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने वाला फैसला कई राजनीतिक पंडितों को चौंकाने वाला रहा. कई दावेदारों के बीच राकेश सिंह की ताजपोशी के कई मायने निकाले जा रहे है. वही नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति के ठीक एक दिन बाद मंडला जिले से बीजेपी सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते का बड़ा बयान सामने आया है. फग्गन सिंह कुलस्ते ने मंडला विधानसभा से चुनाव लड़ने का एलान किया है. इस बयान को फग्गन सिंह की नाराजगी के साथ जोड़कर देखा जा रहा है.

चर्चा है कि कि कुलस्ते लंबे समय से प्रदेश अध्यक्ष की दावेदारी करते आ रहे हैं लेकिन हर बार उन्हें निराशा हाथ लगी है. राकेश सिंह को बीजेपी का चीफ बनाए जाने से उन्हें बड़ा झटका लगा है. कयास लगाये जा रहे हैं कि लंबे समय से बीजेपी में फग्गन सिंह कुलस्ते की उपेक्षा की जा रही है जिसके चलते अब वो विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं.

फग्गन सिंह कुलस्ते ने विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी को प्रस्ताव भेज दिया है और पार्टी जो निर्णय लेगी उस आधार पर काम करने की बात कर रहे हैं. बता दे कि फग्गन सिंह कुलस्ते पांच बार मंडला लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं.

अटल बिहारी बाजपेयी सरकार में पहली बार फग्गन सिंह कुलस्ते को केंद्रीय मंत्री बनाया गया था. वहीं, कुलस्ते को मोदी मंत्रिमंडल में लगभग एक साल के लिए शामिल किया गया था. बीजेपी के कद्दावर नेता होने के साथ साथ फग्गन सिंह कुलस्ते को आदिवासियों के राष्ट्रीय नेता के तौर पर पूरे देश में जाना जाता है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED