Monsoon High Alert: लगातार बारिश से मचा हाहाकार !

Spread the love

 इंदौर : लंबे समय बाद एक बार फिर मानसून से प्रदेश में दस्तक दी है। डे चक्रवात के चलते शुक्रवार रात से शुरू हुआ बारिश का दौर जारी है। इंदौर, बुरहानपुर सहित गई जगहों पर रातभर जोरदार बारिश हुई। इंदौर में रातभर में ही 82 मिमी बारिश दर्ज की गई। इंदौर में इस सीजन की यह सबसे तेज बारिश है। तेज बारिश की वजह से शहर की ज्यादातर सड़कों ने नाले का रूप ले लिया।

इंदौर में तेज बारिश ने नगर निगम के दावों की पोल खोल दी। पिछले 12 घंटे हो रही बारिश से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया। कई बस्तियों में पानी भरने से उन्हें लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। खबरों के अनुसार बारिश से इंदौर की 150 से ज्यादा कॉलोनियों में घरों में पानी भर गया। खजराना, आज़ाद नगर, पंढरीनाथ, जूनी इंदौर, भागीरथपुरा, कुलकर्णी का भट्टा और चंदननगर सहित 150 से ज्यादा इलाकों में लोगों के घरों में पानी भरने से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। निगम और प्रशासन का अमला रात सवा दो बजे कई इलाकों में पहुंचा। खबरों के मुताबिक इंदौर में 4 इंच से ज्यादा बारिश हुई।

गौरतलब है कि उड़ीसा से आगे बढ़कर अति अबदाब का क्षेत्र विदर्भ में ब्रह्मपुरी तक पहुंचने के बाद प्रदेश में मानसून ने दस्तक दी है। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग सहित कई जिलो में भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी है। इस मौसम में पहली बार समुद्री तूफान आया है। समुद्री तूफान की वजह से प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है।
ब्यूरो रिपोर्ट एमपी न्यूज़ इंदौर

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED