कांग्रेस के प्रत्याशियों के नाम पर हो सकता है आज फैसला, दावेदारों में बेचैनी

Spread the love

भोपाल|मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस में टिकटों को लेकर टिक टिक जारी है,मतदान होने में सिर्फ 40 दिन बचे है ऐसे में प्रत्याशियो की लिस्ट फाइनल न होना कांग्रेस के लिए बड़ा सरदर्द बन गया है ,ऐसे में आज प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लग सकती है. दिल्ली में होने वाली सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों के नाम पर फैसला हो सकता है, साथ ही कांग्रेस पार्टी पर अपनी उपेक्षा का आरोप लगाकार पार्टी की मुश्किलें बढ़ाने वाले दिग्विजय सिंह के पार्टी में नई भूमिका पर भी मंथन हो सकता है.

कांग्रेस ने 100 से अधिक सीटों पर सिंगल नाम का पैनल बनाया है, जिस पर सहमति बन चुकी है| सूत्रों के मुताबिक इस पर आज मुहर लग सकती है| माना जा रहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति में सिंगल नाम के पैनल को फाइनल करने के बाद दशहरे के बाद सूची जारी की जा सकती है|

वहीं अपने बयानों से पार्टी की मुश्किल बढ़ाने वाले दिग्विजय की पार्टी में नई भूमिका को लेकर भी आज कोई फैसला हो सकता है. पार्टी में लंबे समय से हाशिए पर जा चुके दिग्विजय सिंह पार्टी में अपनी उपेक्षा को जाहिर कर चुके हैं. चुनावी साल में दिग्विजय के बयान से बीजेपी को कांग्रेस पर हमला करने का मौका मिल गया है और पार्टी अब इस मुद्दे पर डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. दिल्ली में होने वाली बैठक में राहुल गाधी दिग्विजय को लेकर चर्चा कर सकते हैं.

बहरहाल देखना दिलचसप होगा क्या कांग्रेस टिकट वितरण पार्टी की जीत में अहम योगदान दे सकता है,कहा यही जा रहा है की सही टिकट वितरण कांग्रेस का राजनैतिक वनवास खत्म कर सकता है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED