देपालपुर में आपकी सरकार आपके द्वार, मंत्री कमलेश्वर पटेल ने दी कई सौगात !

देपालपुर में आपकी सरकार आपके द्वार, मंत्री कमलेश्वर पटेल ने दी कई सौगात !
Spread the love

देपालपुर- आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को ग्रामीण एवं पंचायत विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल देपालपुर पहुंचे। इस मौके पर कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव सहित तमाम प्रशासनिक अमले ने ग्रामीणों की समस्या का मौके पर ही निराकरण किया।

कमलनाथ सरकार के महत्वकांशी अभियान आपकी सरकार आपके द्वार के तहत देपालपुर में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल प्रशासनिक अमले के साथ पहुंचे। इस दौरान मंत्रीजी ने देपालपुर विकासखण्ड मुख्यालय पर चौबीस अवतार मंदिर परिसर में एक करोड़ 30 लाख रूपये के 15 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। वही उन्होंने 515 हितग्राहियों को 55 लाख रूपये मूल्य की सामग्री वितरित की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने जो वादा किया, वह निभाया है। उन्होंने घोषणा की कि राज्य सरकार शीघ्र ही जिला पंचायत अध्यक्ष को 50 लाख रूपये और जनपद पंचायत अध्यक्ष को 25 लाख रूपये वार्षिक स्वैच्छानुदान निधि जारी करेगी।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री पटेल ने इस अवसर पर यह भी कहा कि ग्राम सचिवालय में सब काम ऑनलाइन होंगे। इसके अलावा ग्राम सचिवालय ग्रामीण स्तर के सभी कर्मचारी मौजूद रहेंगे। ग्राम सचिवालय निश्चित समय पर निश्चित दिन को खुलेगा और ग्रामीण की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। ग्राम सचिवालय में आने वाली समस्याओं को जन आकांक्षा पोर्टल पर भी प्रतिदिन दर्ज किया जाएगा। निश्चित समय में सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक विशाल पटेल ने कहा कि आपकी सरकार, आपके द्वार योजना के तहत ग्रामीणों की समस्याओं का हाथोंहाथ निराकरण किया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल, सड़क और बिजली की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों में सामुदायिक भवन की मांग है। ग्रामीण क्षेत्रों में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है, जिसे खाद्य प्रसंस्करण उद्योग लगाकर दूर किया जा सकता है।

कार्यक्रम में कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव, जिला पंचायत सीईओ नेहा मीणा, जनपद पंचायत सीईओ माया बारिया सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे जिन्होंने ग्रामीणों की समस्या सुनी। देपालपुर में ग्राम सचिवायल का उद्घाटन किया गया जिससे जनता को सही लाभ मिल पाए।

कुल मिलाकर आपकी सरकार आपके द्वार के तहत देपालपुर के लोगों की समस्याओं का मौके पर निराकरण का पूरा प्रयास किया गया साथ ही लापरवाह अधिकारियों को कलेक्टर और मंत्रीजी ने फटकार भी लगाई।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED