दलित हिंसा पर मंत्री माया सिंह का बड़ा बयान, शाह ने मांगी रिपोर्ट

दलित हिंसा पर मंत्री माया सिंह का बड़ा बयान, शाह ने मांगी रिपोर्ट
Spread the love

भोपाल : दलित भारत बंद विरोध के दौरान मध्यप्रदेश में भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई. वही ग्वालियर में हिंसा का प्रभाव सबसे अधिक देखने को मिला. यहां उपद्रवियों ने आगजनी और पत्थरबाजी और तोड़फोड़ करते हुए पुरे शहर को तहस नहस कर दिया.

ग्वालियर में बिगड़े हालातों और प्रदर्शनकारियों द्वारा मचाए गए उत्पात को लेकर नगरीय विकास मंत्री माया सिंह का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने ऐसे हालात के लिए एसपी और कलेक्टर की लापरवाही को जिम्मेदार बताया. उन्होंने कहा अगर कलेक्टर औ एसपी पहले ही संभल जाते तो ये घटना ना होती. उन्होंने कलेक्टर को फोन किया था और पूछा था कि हालात काबू में है या नही. कलेक्टर ने हालत के काबू होने की बात कही थी और मैं ग्वालियर से भोपाल आ गई थी. लेकिन भोपाल पहुंचते ही सीएम ने बताया कि ग्वालियर में हालात एकदम बेकाबू हो चुके है. इसके अलावा प्रदेश के विधायकों औऱ मंत्रियों ने भी प्रशासन औऱ इंटेलिजेंस पर गैर जिम्मेदाराना होने का आरोप लगाया है.

वही दूसरी तरफ पुलिस अधिकारी इस मामले पर चुप्पी साधे हुए है. कोई भी अधिकारी मंत्री माया सिंह के बयान पर कुछ बोलने को तैयार नही है. ग्वालियर आईजी ने कहा है कि इस पर तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए गए है और मामले की जांच की जा रही है. वही कलेक्टर का कहना है कि हालात एकदम से बेकाबू हो गए थे, और उनसे निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल भी नही था.

प्रदेश में भड़की हिंसा को लेकर राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह ने शिवराज सरकार से मामले की रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने ये भी पूछा है कि किन कारणों से हिंसा हुई और सरकार उसे रोकने में क्यों नाकाम रही.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED