मंत्रियों और विधायकों ने दिखाया आदिवासी स्टाइल, जमकर थिरके लोग!

मंत्रियों और विधायकों ने दिखाया आदिवासी स्टाइल, जमकर थिरके लोग!
Spread the love

भोपाल- विश्व आदिवासी दिवस पर विभिन्न आदिवासी संगठनों ने प्रदेशभर में रैली निकाली, इस दौरान आदिवासी लोगों ने जमकर अपना पारंपरिक नृत्य किया।

विश्व आदिवासी दिवस पर मध्यप्रदेश आदिवासी रंग में रंगा हुआ नज़र आया। हर जगह आदिवासी समुदाय के लोग अपने पारंपरिक कपड़े पहनकर आदिवासी नृत्य करते हुए नज़र आए। आदिवासी अंचल झाबुआ में विशाल सभा का आयोजन किया गया। पारंपरिक वेशभूषा में स्थानीय कलाकारों एवं स्कूली बच्चों ने दशानदार नृत्य किया। बारिश के बावजूद भी लोगो ने बढ़चढ़कर कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मंत्री सुरेंद्र सिंह हानि बघेल, पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया आदिवासी वेशभूषा में नजर आए।

वहीं सिवनी में विधायक योगेंद्र बाबा और प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में आदिवासी दिवस मनाया गया। इस दौरान आदिवासियों ने बदलते दौर के साथ खुद को जागरूक करने का संकल्प लिया।

वहीं आदिवासी समाज द्वारा नसरुल्लागंज में रैली निकाली गई। आदिवासियों द्वारा यह रैली महक गार्डन से निकलकर सीहोर नाका, दुर्गा मंदिर चौराहे होते हुए पुनः गार्डन पहुंची। शोभायात्रा में आदिवासी समाज के पदाधिकारी और अन्य लोग ढोलक और मांदल की थाप पर जमकर झूमे।

कुल मिलाकर आदिवासी दिवस पर पूरा एमपी आदिवासी रंग में रंगा नजर आया।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED