मिशन 2019 -भारतीय जनता पार्टी ने जारी किया “संकल्प पत्र” !

Spread the love

भोपाल | मिशन 2019 को लेकर बीजेपी ने सोमवार को घोषणापत्र जारी कर दिया है जिसे श्संकल्प पत्रश् का नाम दिया है. इस संकल्प पत्र में 2022 तक 75 संकल्प पूरे करने का लक्ष्य रखा गया है…इस संकल्प पत्र को प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वित्त मंत्री जेटली ने जारी किया है.
देश में सत्ता के फाइनल के लिए सभी पार्टियां अपने वादे और इरादे लेकर जनता के बिच पहुंच रही है ….लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है. ठश्रच् ने अपने संकल्प पत्र को संकल्पित भारत, सशक्त भारत का टाइटल दिया है. भारतीय जनता पार्टी ने दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित अपने मुख्यालय से इस संकल्प पत्र का ऐलान किया है…इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष और गृहमंत्री राजनाथ सिंह के अलावा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वित्त मंत्री जेटली मौजूद रहे..
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हमने 6 करोड़ लोगों के साथ चर्चा कर इस संकल्प पत्र को तैयार किया है ..उन्होंने कहा कि हम 75 बड़े संकल्पों के साथ चुनाव में जा रहे हैं .. मोदी सरकार के कार्यकाल में भारत एक विश्वशक्ति बनकर उभरा है…तो वही घोषणा पत्र कमेटी के अध्यक्ष और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने श्संकल्प पत्रश् जारी किया किया …घोषणापत्र में कहा गया है कि श्राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है. आतंकवाद के प्रति हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है. भारत में होने वाली अवैध घुसपैठ को रोकने के लिए हम पूरी सख्ती करेंगे..साथ ही सिटिजनशिप अमेंडमेंट बिल को दोनों सदनों से पास कराएंगे और लागू करेंगे….
हाल ही में मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की थी, जिसके तहत 2 हेक्टेयर तक जमीन वाले किसानों को हर साल 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद सीधे खातों में पहुंचाने का फैसला किया गया था. अब बीजेपी ने इसमें थोड़ा आगे बढ़ते हुए वादा किया है कि अगर फिर से बीजेपी की सरकार आती है तो सभी छोटे बड़े किसानों को यह मदद दी जाएगी…..

तो वही किसानो को1 लाख रुपये तक के लोन पर पांच साल तक कोई ब्याज नहीं देना होगा. 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करने का वादा किया गया है..इसके साथ ही बीजेपी ने एक बार फिर राम मंदिर मामला छेड़ते हुए संविधान के दायरे में रहते हुए राम मंदिर निर्माण कराने का ऐलान किया..तो वही छोटे दुकानदारों को पेंशन देंगे देने का वादा भी किया है…इसके साथ ही कश्मीर जैसे ज्वलंत मुद्दे पर आर्टिकल 370 और और 35। हटाने का वादा किया गया है. घोषणापत्र में कश्मीरी पंडितों की वापसी, खर्च बचाने के लिए एक देश में एक चुनाव और पांच साल में नक्सलवाद खत्म करने का वादा किया गया है. तो वही प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भाजपा के श्संकल्प पत्रश् पर जुबानी हमला करते हुए इसे जुमला पत्र घोषित किया..इसे 2014 की कॉर्बन कॉपी बताया साथ ही बीते 5 सालों में कोई कार्य नहीं नहीं किया…..
कुल मिलाकर कांग्रेस के ष्जनआवाजष् के मुकाबले भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया है ..बहरहाल अब जनता के सामने दोनों की पार्टियों ने वादों के पिटारे खोल दिए है अब यह जनता तय करेगी किसके वादों पर जनता विश्वाश जताती है और सत्ता के फाइनल में जीत दिलाकर सत्ता की चाबी सौंपती है यह देखने वाली बात होगी ..

 

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED