शिवराज सरकार ने CRPF जवान को पालीथीन से दिलाई मुक्ति, पढ़िये पूरी खबर

शिवराज सरकार ने CRPF जवान को पालीथीन से दिलाई मुक्ति, पढ़िये पूरी खबर
Spread the love

भोपाल : मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार की मदद के बाद पिछले चार साल से अपनी आंत को थैली में लपेटकर घूमने वाले सीआरपीएफ जवान मनोज तोमर को अब असहनीय पीड़ा से राहत मिल चुकी है. शुक्रवार को एम्स ट्रॉमा सेंटर में सीआरपीएफ जवान की सफल सर्जरी हुई. डॉक्टरों ने उनकी बाहर निकली आंत को पुनः शरीर के अंदर स्थापित कर दिया. जवान की हालत में धीरे धीरे सुधार हो रहा है.

डॉक्टरों का कहना है कि उनकी सर्जरी जटिल नहीं थी, हैरानी की बात है कि वह पिछले चार साल से आंत का यह हिस्सा पॉलीथिन में लेकर घूमने को मजबूर थे. हालांकि अब इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी. डॉक्टरों को उम्मीद है कि वह सामान्य जीवन व्यतीत कर सकेंगे.

बता दे कि साल 2014 में नक्सली हमले के दौरान उनके शरीर में सात गोलियां लगी थी. जिसकी वजह से सर्जरी के दौरान उनकी आंत बाहर रखी गई थी. प्रशासन और संबंधित विभाग की तरफ से मदद नहीं मिलने की वजह से मनोज तोमर की खबरें सोशल मीडिया और इंटरनेट पर वायरल हुई थी जिसके बाद मध्यप्रदेश सरकार ने उनकी मदद की. शिवराज सरकार n ने 10 लाख रुपये की सहायता राशि की घोषणा की और सीआरपीएफ ने समुचित इलाज कराने की प्रतिबद्धता जताई.

सीआरपीएफ अधिकारियों की देखरेख में उन्हें इलाज के लिए मध्य प्रदेश से एसी एंबुलेंस में बुधवार को दिल्ली लाकर एम्स ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. मप्र सरकार के अधिकारी व डॉक्टर भी साथ पहुंचे थे. गुरुवार को मनोज की सर्जरी की जानी थी, लेकिन कुछ कारणों से सर्जरी टाल दी गई थी. इसके बाद शुक्रवार को करीब ढाई घंटे उनकी सर्जरी चली.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED