MP विधानसभा बजट सत्र का ऐलान, कमलनाथ सरकार खोलेगी सौगातों का पिटारा !

MP विधानसभा बजट सत्र का ऐलान, कमलनाथ सरकार खोलेगी सौगातों का पिटारा !
Spread the love

भोपाल :   मध्यप्रदेश विधानसभा बजट सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई…बजट सत्र 16 मार्च से शुरू होकर 13 अप्रेल तक चलेगा…वही बजट से पहले कमलनाथ सरकार ने सभी फिजूलखर्च पर रोक लगा दी है..  मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 16 मार्च से शुरू होगा. राज्यपाल लालजी टंडन की मंजूरी के बाद इस सिलसिले में अधिसूचना जारी कर दी गई है. बजट सत्र 16 मार्च से शुरू होकर 13 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए अपना बजट पेश करेगी. हालांकि वित्त मंत्री तरुण भनोट विधानसभा में किस दिन बजट पेश करेंगे इस पर अभी संशय बरकरार है.

इस दौरान सरकार कई और अहम विधेयक भी विधानसभा में पेश करेगी. बजट को लेकर अब ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि आखिर आम लोगों के लिए बजट में कितनी राहत और कितनी आफत मिलेगी. हालांकि कमलनाथ सरकार कह चुकी है कि नये साल में नये कर का बोझ वो जनता को नहीं देगी. केंद्र सरकार की ओर से केंद्रीय बजट में राज्य के कोटे की करीब 14 हज़ार करोड की राशि कम करने का असर बजट पर दिख सकता है.

बजट में पेट्रोल डीजल पर वैट कम किए जाने पर भी नज़र रहेगी क्योंकि इस वक्त मध्य प्रदेश में सबसे महंगा पेट्रोल डीजल बिक रहा है. माना जा रहा है कि बजट के दौरान सरकार लोगों को खुश करने के लिए कुछ नई घोषणाएं भी कर सकती है. वही  बजट से पहले सरकार ने फिजूलखर्ची पर रोक लगा दी है. बड़े पांच सितारा होटलों में आयोजन करने और नई गाड़ियों की खरीदी पर रोक लगा दी गई है. वित्त विभाग ने बजट को देखते हुए फरवरी और मार्च में बजट प्रबंधन के लिए कड़े कदम उठाते हुए खर्चो की अधिकतम सीमा भी तय कर दी है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED