MP में अब EVM पर घमासान, कांग्रेस-बीजेपी ने की कई सीटों पर पुनर्मतदान की मांग !

Spread the love

भोपाल : मध्य प्रदेश में मतदान के बाद सत्तारूढ़ बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस दोनों ने निर्वाचन आयोग से बुधवार को मांग की है कि राज्य में जिन-जिन मतदान केंद्रों में EVM में खराबी से तीन घंटे तक मतदान नहीं हुआ वहां पुनर्मतदान कराया जाए. उधर, आयोग का कहना है कि राज्य की 230 विधानसभा सीटों के किसी भी मतदान केंद्र में ईवीएम की खराबी या अन्य कारण से दो घंटे से अधिक मतदान नहीं रूका.

आयोग के मुताबिक जो भी मतदाता शाम पांच बजे तक प्रदेश के किसी भी मतदान केंद्र पर कतार में खडे थे, उन सबको मतदान कराया गया है. विधानसभा चुनाव मतदान खत्म होने के बाद कमलनाथ ने बताया कि उनकी ओर से मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत और मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वी एल कांता राव से ईवीएम खराबी के कारण तीन घंटे मतदान नहीं होने वाली सीटों पर दोबारा मतदान कराने की मांग की गई है.

कांग्रेस नेता ने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र से ईवीएम खराबी की शिकायत मिली है. कहीं, एक घंटे, कहीं दो घंटे और कहीं तीन घंटे से ज्यादा चुनाव नहीं हो पाया. कमलनाथ ने कहा कि कहीं पर एक तो कहीं पर उससे ज्यादा ईवीएम मशीनें खराब हुईं. उन्होंने दावा किया कि मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने भी स्वीकार किया कि हमारी रिप्लेसमेंट ईवीएम मशीनें भी खराब हुईं.

इधर, बीजेपी के एक प्रतिनिधिमडल ने निर्वाचन आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर ईवीएम खोलने में मतदान कर्मियों को काफी समस्याएं आईं थीं, जिस कारण वहां देर से मतदान प्रक्रिया शुरू हो पाई. इसके अलावा, बीजपा ने आरोप लगाया कि कई मतदान केंद्रों में ईवीएम एक के बाद एक खराब होती गई और कई स्थानों पर मशीनें उपलब्ध नहीं होने के कारण 3 से 4 घंटे तक मतदान प्रक्रिया स्थगित रही.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED