राकेश सिंह के अध्यक्ष बनने से बढ़ेगा मोघे का प्रभाव, जानिये क्यों ?

राकेश सिंह के अध्यक्ष बनने से बढ़ेगा मोघे का प्रभाव, जानिये क्यों ?
Spread the love

इंदौर : नए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह की ताजपोशी प्रदेश की सियासत में कई तरह के बदलाव लेकर आई है. प्रदेश की राजनीति में कई नेताओं की पूछ परख बढ़ेगी. इनमे से एक है मध्य प्रदेश गृह निर्माण मंडल अध्यक्ष कृष्ण मुरारी मोघे. राकेश सिंह के अध्यक्ष बनते ही चर्चा है कि प्रदेश की राजनीति में लंबे समय से अलग थलग रहने वाले कृष्णा मुरारी मोघे का प्रभाव बढ़ेगा. इसकी वजह है राकेश सिंह के राजनीतिक करियर में मोघे का योगदान.

जी हां मोघे जब भाजपा के प्रदेश संगठन मंत्री थे तो उन्होंने ही राकेश सिंह के राजनीतिक जीवन की नींव रखी थी. मोघे ने राकेश सिंह को पहली बार भाजपा का जिला अध्यक्ष बनाया था. बस यही से राकेश का राजनीतिक सफर चमकने लगा और उन्होंने 2004 में लोकसभा चुनाव लड़े.

वही राकेश सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया में भी मोघे ने अहम् भूमिका निभाई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ साथ मोघे ने राकेश सिंह को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की पैरवी की.

शुरुआती दौर में श्री मोघे ने ही राकेश सिंह को राजनीति में स्थापित करने की प्रमुख भूमिका निभाई थी इसीलिए राकेश सिंह आज भी कृष्ण मुरारी मोघे को काफी सम्मान देते हैं. यही वजह है कि आने वाले समय में मोघे का रसूख बढ़ेगा.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED