सर्वे रिपोर्ट से मची खलबली, इंदौर की यह तीन सीट खतरे में, जानिए

सर्वे रिपोर्ट से मची खलबली, इंदौर की यह तीन सीट खतरे में, जानिए
Spread the love

भोपाल : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चौथी बार सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही शिवराज सरकार के लिए मिशन 2018 की राह आसान नहीं है. भाजपा जहाँ 200 सीट का आंकड़ा पार करने का दावा कर रही है, वही एक सर्वे रिपोर्ट ने शिवराज सरकार की नींद उड़ा दी है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में 152 सीट ऐसी है जिसपर भाजपा की जीत मुश्किल बताई जा रही है. इनमे तीन सीट इंदौर जिले की भी बताई जा रही है.

दरअसल जनता के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता तो बरकारार है, लेकिन पार्षद, विधायक और स्थानीय नेताओं के रवैये से जनता में खासी नाराजगी है. भाजपा द्वारा कराए गए सर्वे में में यह बात सामने आई कि प्रदेश के हर वर्ग में सरकार के प्रति नाराजगी है. अगर सर्वे रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो इंदौर के सियासी गलियारों में भी जनता का मूड ठीक नहीं लग रहा है. इंदौर की तीन विधानसभा सीट ऐसी है जहाँ की जनता अपने जनप्रतिनिधि से खुश नहीं है. 5 नंबर विधानसभा से विधायक महेंद्र हार्डिया, 3 नंबर विधानसभा से विधायक उषा ठाकुर, तथा सांवेर विधानसभा से विधायक राजेश सोनकर की कुर्सी इस बार खतरे में बताई जा रही है.

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जनता का मूड ठीक नहीं लग रहा है. तक़रीबन 2 लाख लोगों पार कराए गए सर्वे के बाद खुलासा हुआ कि अधिकतर लोग क्षेत्रीय विधायक और पार्षदों से नाराज है. आदिवासी क्षेत्रों में भी सीएम शिवराज का जादू फीका पड़ता हुआ दिखाई दी रहा है. आदिवासी अंचल के लोग भी सरकार के खिलाफ है. पंचायत स्तर से लेकर लोकसभा स्तर तक यह नाराजगी देखी गई है. इस सर्वे रिपोर्ट को देखने के बाद भाजपा नेताओं की नींद उड़ गई है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED