बोर्ड परिक्षाओं की उल्टी गिनती शुरू, तैयारी में जुटा माध्यमिक शिक्षा मंडल। MP News

Spread the love

मध्यप्रदेश में बोर्ड परीक्षाओं का ऐलान हो गया है. माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीखें घोषित कर दी हैं. 10 वीं की परीक्षा एक मार्च से शुरू होकर 27 मार्च तक चलेगी. वहीं 12वीं की परीक्षा दो मार्च से शुरू होकर 2 अप्रैल तक चलेंगी…माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाई स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा दिव्यांग की भी तारीखें घोषित कर दी हैं. ये परीक्षाएं 1 मार्च से 26 मार्च तक चलेंगी. परीक्षाओं का समय औऱ तारीखें तो घोषित हो गई है. इंदौर संभाग में बोर्ड परीक्षा को लेकर तैयारी जोरों पर है…और अधिकारी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगाए हुए….

इंदौर संभागीय अधिकारी देवेन सोनवानी ने बताया की जनवरी के आखिरी सप्ताह तक प्रवेश पत्र आजाएंगे….उन्होंने बताया की इंदौर संभाग में इस बार 1 लाख 65 हजार से अधिक छात्र हाई स्कूल की परीक्षा देंगे वही 1 लाख 12 हजार से अधिक छात्र 12 वीं की एग्जाम देंगे,,,,,और सिर्फ इंदौर जिले में 46 हजार छात्र हाई 10 वीं की परीक्षा देंगे जबकि 12 वी में 36 हजार छात्र परीक्षा देने बैठेंगे…

वही उन्होंने बताया की नकल रोकने के लिए करीब दस उड़नदस्ते होंगे जिनमे माध्यमिक शिक्षा मंडल का अलग होगा..वही इंदौर संभाग में करीब 132 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी…..

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED