एमपी पुलिस ने बनाया इलेक्शन का एक्शन प्लान !

एमपी पुलिस ने बनाया इलेक्शन का एक्शन प्लान !
Spread the love

मध्यप्रदेश – (भोपाल) लोकसभा चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश के डीजीपी वीके सिंह ने पुलिस हेडक्वाटर में बड़ी बैठक आयोजित की..जिसमे निष्पक्ष,एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग इलेक्शन संपन्न करवाने का एक्शन प्लान बनाया गया.

बैठक में प्रदेश के पडोसी राज्यों के अधिकारी भी शमिल हुए.

लोकसभा चुनाव को लेकर जहाँ राजनीतिक दल…चुनाव आयोग अपनी तेयारीयों में जुटे हुए है तो वहीं पुलिस भी अपनी तेयारियों में लग गयी है .लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, र्निविघ्न एवं शांतिपूर्ण ढ़ंग से संपन्न कराने के मकसद सेराजधानी भोपाल स्थित पुलिस मुख्यालय में समन्वय बैठक बैठक हुई .

बैठक में मध्यप्रदेश के सीमावर्ती राज्य गुजरात,महाराष्ट्र,राजस्थान ,छत्तीसगढ़ ,ओर उत्तर प्रदेश के डीजीपी सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हुए…

पुलिस महानिदेशकों की समन्वय बैठक में तय किया गया कि विभिन्न राज्यों को छूने वाले मध्यप्रदेश के सभी बार्डर पर कड़ी निगरानी करते हुए अवैध शराब,

हथियार और गैर वाजिब धनराशि की आवाजाही को सख्ती से रोका जाएगा। साथ ही समीपवर्ती राज्य आपराधिक तत्वों की सूची को साझा करेंगे और अभियान चलाकर उनकी धरपकड़ की जाएगी। सोशल मीडिया पर भड़काऊ खबरें प्रसारित करने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने कहा बॉर्डर पर संबंधित राज्यों के पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से भ्रमण करें, जिससे साफ संदेश पहुंचे कि चुनाव में बाधा डालने की जुर्रत करने वाले आपराधिक तत्व बचने नहीं पाएंगे।

उन्होनें कहा जिलेवार विशेष दल गठित कर वारंटियों की गिरफ्तारी की जाए। इस दिशा में जितनी अच्छी कार्रवाई होगी, उतने अच्छे चुनाव भी होगें।

अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक में निर्णय लिया गया कि चुनाव के मद्देनजर बनाए जा रहे नाकों एवं पहले से स्थापित नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएगें। साथ ही हर नाके पर वाहनों की कड़ाई से जांच की जाएगी।

प्रावधानों से अधिक नगद राशि बगैर वाजिब दस्तावेजों के निकलने नही दी जाएगी। सभी राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने पिछले चुनाव के अनुभव भी बैठक में साझा किए। साथ ही अपने-अपने राज्यों में स्थापित किए गए नाकों की जानकारी भी दी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED