World Health Day पर महामहिम ने सरपंचों को दी नसीहत, जानिये

World Health Day पर महामहिम ने सरपंचों को दी नसीहत, जानिये
Spread the love

भोपाल : दुनियाभर में आज विश्व स्वस्थ दिवस मनाया जा रहा है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने नवीन वैक्सीन पीवीसी का शुभारंभ किया. इस मोके पर उन्होंने सरपंचों और अधिकारीयों को नसीहत दे डाली. महामहिम ने सरपंचों से कहा कि आंगनवाड़ी और मध्यान्ह भोजन मे खाने की क्वालिटी की मॉनिटरिंग करें. वहीं स्वास्थ विभाग को भी चेताया है और कहा है कि ज्यादातर डाक्टर आज भी जेनरिक दवा नही लिखते हैं. सरप्राईज विजिट करके इसे चेक करें.

बता दे कि राज्यपाल का पद ग्रहण करने के बाद से ही महामहिम आनंदीबेन पटेल एक्शन में है . लगातार उनका दौरा और अधिकारीयों को सख्त हिदायत जारी है. हाल ही में उन्होंने विश्विद्यालयों के कुलपतियों की भी जमकर क्लास ली थी.

विश्व हेल्थ दिवस पर उन्होंने विधानसभा के मान सरोवर आडिटोरियम में नवीन वैक्सीन पीसीवी का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह, यूनिसेफ के माइकल जुमा और विश्व स्वास्थ्य संगठन के वीपी सुब्रमण्यम भी मौजूद रहे. कार्यक्रम में 9 वर्गों में उत्कृष्ट काम करने वाले अधिकारी कर्मचारियों को राज्यपाल ने सम्मानित किया. आनंदीबेन ने सरपंचो को नसीहत दी कि आंगनवाड़ी और मध्यान्ह भोजन मे खाने की क्वालिटी की मॉनिटरिंग करे और शुद्द पानी की व्यवस्था करें, सरपंचों को सलाह भी दी कि आज पुरूस्कार से मिले पैसो से रोड नही , बच्चो की हेल्थ बनाओ.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED