दिल्ली में खेल मंत्रियों की कॉन्फ्रेंस में MP के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने दिया ये फॉर्मूला!

दिल्ली में खेल मंत्रियों की कॉन्फ्रेंस में MP के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने दिया ये फॉर्मूला!
Spread the love

मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी की राय है कि हर राज्य की अपनी खेल नीति होना चाहिए. खेल बजट बढ़ना चाहिए और खिलाड़ियों को बेहतर सुविधाएं देकर उनका भविष्य सुनिश्चित किया जाना चाहिए. ये बात सुझाव उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू के सामने रखे।राजधानी दिल्ली में राज्यों के खेल एवं युवा कल्याण मंत्रियों का सम्मेलन आयोजित किया गया। जहां मध्यप्रदेश के खेल युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी भी पहुंचे.

सम्मेलन की अध्यक्षता केन्द्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री किरण रिजिजू ने की. इस दौरान खेल मंत्री जीतू पटवारी ने केन्द्र सरकार से खेलों के लिए बजट बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया. उन्होंने कहा अभी जो बजट खेलों के लिए मिलता है उससे 10 प्रतिशत ज़रूरत भी पूरी नहीं हो पाती. पटवारी ने कहा-बजट और मानसिकता से ही खेल के लिए पूरा वातावरण बनता है और फिर उसके अच्छे नतीजे मिलते हैं. उन्होंने प्रत्येक राज्य में स्पोर्ट्स स्कूल खोलने और प्रोफेशनल रवैए की जरूरत बतायी

जीतू पटवारी ने कहा, खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए नौकरियों में आरक्षण होना चाहिए.भविष्य सुरक्षित होने से युवा पीढ़ी खेलों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित होगी.पटवारी ने नेशनल गेम्स का बैकलॉग खत्म करने और चार साल के बजाए दो साल में राष्ट्रीय खेल कराने की मांग की. उन्होंने कहा खेलों को बढ़ावा देने के लिए निजी क्षेत्र का सहयोग भी ज़रूरी है. कॉरपोरेट सोशल रिसपॉस्बिलिटी 80 प्रतिशत से बढ़ाकर 90 प्रतिशत की जाना चाहिए.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED