बोहरा समाज के महाकुंभ में पीएम मोदी बोले- इंदौर स्वच्छता आंदोलन का अगुवा है !

Spread the love

इंदौर – बोहरा समाज के महाकुंभ में इंदौर आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी ही सादगी के साथ शिरकत की, इस मौके पर धर्मगुरू सैयदना साहब ने प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की. इसके बाद जब मंच पर बैठने की बारी आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोहरा धर्मगुरू सैयदना साहब को उनके शिखर स्थान पर बैठाया, सैयदना साहब के बैठने के बाद पीएम ने अपनी कुर्सी ग्रहण की. पीएम के साथ सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे.

बोहरा समुदाय के कार्यक्रम आशरा मुबारकां में लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने अमन और शांति का पैगाम दिया..साथ ही उन्होंने कहा कि बोहरा समाज के लोग मेरे परिवार जन हैं. आपने मुझे यहां आने का मौका दिया गया में आपका आभारी हूं. इमाम हुसैन ने देश दुनिया तक समाज में प्यार और इंसानियम का पैगाम पहुंचाया है. PM ने कहा कि इमाम हुसैन के पवित्र संदेश को आप ने अपने जीवन मे उतारा है और लोगों तक पहुंचाया है. उनकी सीख उस समय जितनी महत्त्वपूर्ण थी उतनी आज भी जरूरी है. हम सबको साथ लेकर जी कर दिखाने वाले लोग हैं. शांति, सद्भाव, राष्ट्रप्रेम बोहरा समाज के लोगों में है.

पीएम मोदी ने अपने भाषण में इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि हम जिस इंदौर शहर में जुटे हैं, ये तो स्वच्छता के इस आंदोलन का अगुवा है. इंदौर निरंतर स्वच्छता के पैमाने पर देशभर में No.1 रहा है. इंदौर ही नहीं भोपाल ने भी इस बार कमाल किया है. एक प्रकार से पूरे मध्य प्रदेश के मेरे युवा साथी, एक-एक जन इस आंदोलन को गति दे रहे हैं. स्वच्छ भारत अभियान शुरु भले ही सरकार ने किया हो, लेकिन आज इस अभियान को देश की 125 करोड़ जनता चला रही है. गांव-गांव, गली-गली में स्वच्छता के प्रति एक अभूतपूर्व आग्रह पैदा हुआ है. चार वर्ष पहले तक जहां देश के 40% घरों में ही टॉयलेट थे आज ये दायरा 90% से भी अधिक हो गया है.

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0
© 2021 MP NEWS AND MEDIA NETWORK PRIVATE LIMITED